1. ख़बरें

किसानों के लिए बड़ी खबर, अब इस तारीख तक जमा कर सकते हैं केसीसी लोन

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Kisan Credit Card Scheme

Kisan Credit Card Scheme

साल 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.  इसी बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने किसान क्रेडिट कार्ड योजना की (Kisan Credit Card Scheme) शुरुआत की है.

इस योजना के तहत देश के किसानों को एक क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाता है, जिसके जरिए उन्हें 1 लाख 60 हजार का लोन दिया जाता है. यह लोन बिना किसी गारंटी के किसानों को 4% ब्याज दर पर प्रदान किया जाता है. इस लोन के जरिए किसान अपनी खेती की और अच्छे से देखभाल कर सकते हैं. इसके साथ अपनी फसल का बीमा भी करा सकते हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है.

किसानों के लिए खुशखबरी (Good News for Farmers)

किसान क्रेडिट कार्ड योजना की (Kisan Credit Card Scheme) से लिए गए लोन का भुगतान करने का और समय दे दिया गया है. जी हां, मध्य प्रदेश सरकार का कहना है कि किसानों को 2020-21 में दिये गये ऋण के भुगतान की अंतिम तिथि 31 मई कर दी गई है. बता दें कि यह पहले मार्च से बढ़ाकर 30 अप्रैल की गई थी, जिसे अब बढ़ाकर 31 मई किया जा रहा है. इस पर लगने वाले 31 करोड़ के ब्याज का भुगतान किसानों की ओर से मध्य प्रदेश सरकार करेगी. अधिक जानकारी के लिए https://bit.ly/3gMSwzz पर विजिट करें.

जानकारी के लिए बता दें कि किसान क्रेडिट कार्ड योजना की (Kisan Credit Card Scheme) के तहत पशुपालक व मछुआरों को भी शामिल किया गया है. अगर आप किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card Scheme) के तहत लोन करना चाहते हैं.

या फिर इस योजना से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी हासिल करना चाहते हैं, तो आपको इस योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

English Summary: Madhya Pradesh government has made the last date for payment of KCC loan 31 May

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News