1. ख़बरें

भाजपा की सरकार बनने पर 40 के बजाय 13 रुपये में चीनी पाओगे : स्मृति ईरानी

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजऱ राजनीतिक पार्टियों के द्वारा जनता के हित में बड़े - बड़े ऐलान तो किए ही जा रहे है. साथ ही आरोप प्रत्यारोप की राजनीति भी की जा रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा, कहा कि 15 साल तक संसदीय क्षेत्र से लापता रहने वाले राहुल गांधी संसद में अमेठी की समस्याएं नहीं उठा पाते हैं और न ही कुछ बोल पाते हैं.  दरअसल हतवा गांव में आयोजित चुनावी सभा में स्मृति ईरानी कहा कि इस बार कमल का बटन दबाओ. भाजपा की सरकार बनने पर 40 के बजाय 13 रुपये में चीनी पाओगे. हर घर के नलों में शीतल जल पहुंचाया जाएगा.

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कटक के चौदार में एक पब्लिक मीटिंग को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि अगर ओडिशा में भाजपा की सरकार आती है, तो वह राष्ट्रीय फूड सिक्योरिटी स्कीम (National Food  Security Scheme)  के तहत  राज्य के गरीब लोगों को 1 रुपए में  खाद्य पदार्थ मुहैया करवाए जाएंगे. दरअसल केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में सत्ता में आती है, तो वह 3.26 करोड़ लाभार्थियों को 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना (एनएफएसए) के तहत सिर्फ 1 रु में  देगी.

केंद्रीयमंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि, "लोगों ने ओडिशा में बेईमान सरकार को हटाने और भाजपा की डबल इंजन सरकार बनाने का मन बना लिया है. राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो राज्य के सभी अस्पतालों में सुधार करेगी और बेहतर स्वास्थ्य देखभाल सुविधा प्रदान करने के लिए डॉक्टरों को नियुक्त करेगी. यह 1 लाख करोड़ रुपए के समर्पित कोष की मदद से सिंचाई नेटवर्क का विस्तार भी करेगा और कोल्ड स्टोरेज सुविधाओं का  भी विकास करेगी.

बता दे कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत 5 किलोग्राम चावल रियायती मूल्य पर दिया जाता है और ओडिशा सरकार गरीबों को 1 रुपए  किलो चावल मुहैया करा रही है. लाभार्थी 1 किलो चावल खरीदने के लिए केवल 1 रुपये का भुगतान करेंगे. जिसकी बाजार में कीमत 31 रुपए प्रति किलोग्राम है.

English Summary: Lok sabha election 2019 smriti irani BJP give sugar in 13 rupees instead of 40 instead

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News