1. ख़बरें

बड़ा धोखेबाज है कोरोना, करोड़ों लोगों को बेवकूफ बनाकर ऐसे मचा रहा है दुनिया में तहलका

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Corona virus

अगर आपकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई हो, तो यह सोचने की खता मत कर बैठिएगा कि अब आप कोरोना के कहर से महफूज हो चुके हैं. हालांकि, जानकर तो आपको जरूर हैरानी होगी, मगर यह एक सच्चाई है कि पिछले एक साल में कोरोना वायरस पहले से भी ज्यादा खतरनाक, चतुर, सयाना, चालबाज और दगाबाज बन चुका है. कंबख्त, इस कोरोना ने अच्छे-अच्छे वैज्ञानिक व चिकित्सकर्मियों को खौफजदा कर दिया हैं, इसलिए हमारे लिए यह मुनासिब रहेगा कि हम सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करें, तब जाकर गंभीर होते हालातों के कहर की गिरफ्त में आने से हम खुद को महफूज रह सकेंगे.

पढ़िए कोरोना को लेकर ये बड़ा खुलासा

वहीं, कोरोना वायरस को लेकर हुए खुलासे की बात करें, तो पहले तो आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट में कोरोना के ठिकाने का पता लग भी जाता था, लेकिन अब पिछले एक साल में कैसे  आरटीपीसीआर को धोखा देना है, कोरोना अब वह सीख चुका है, जिसके बल पर कोरोना पूरी दुनिया में तहलका मचा रहा है. पिछले एक साल में कोरोना के स्वरूप में बड़ा बदलाव आया है. वो अब पहले की तुलना ज्यादा घातक और बलशाली बन चुका है.

ठिकाना बदल चुका है कोरोना

बीते एक साल में कोरोना अब अपना ठिकाना बदल चुका है. यह बात भारतीय चिकित्सक कर रहे हैं, जिसके चलते यह वायरस अब आरटीपीसीआर टेस्ट को चकमा देनें में कामयाब हो पा रहा है. इतना ही नहीं, हैरानी तो इस बात को लेकर भी हो रही है कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ रही है, जिसके चलते वे बिना रूके अनवरत लोगों के संपर्क में आकर बेशुमार लोगों को संक्रमित कर दे रहा है, जिसके चलते यह महामारी और ज्यादा विकराल होती जा रही है. वहीं, अब लोगों के बीच में इस बात को लेकर चर्चा अपने चरम पर पहुंच चुकी है कि क्या भारत में कोरोना रोधी टीका इस वायरस को पस्त करने में कामयाब हो पाएगा.

डरावने हैं ये आंकड़े

यहां हम आपको बताते चले कि कोरोना से संक्रमित हो चुके अब तक 20 फीसद लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. यह सब कुछ इसलिए हो पा रहा है, क्योंकि पिछले एक साल के अंदर कोरोना कैसे इंसानी शरीर को धोखा देना है. वह अब सीख चुका है, जिसका नतीजा है कि लगातार कोरोना विकराल रूप धारण करता जा रहा है. 

 

 पूरी दुनिया को धोखा दे रहा है कोरोना

भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को कोरोना वायरस अब  धोखा देने पर आमादा हो चुका है. इसी कड़ी में बीते दिनों कोरोना की दगाबाजी की खबरें फिनलैंड से भी सामने आई थी. वहां भी कई लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट नेगेटिव आ रही थी, जिसके चलते कोरोना पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा विकराल हो चुका है.

English Summary: know the feature of secound wave of corona virus

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News