MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Job Fair 2022! युवाओं के लिए खुले जबरदस्त नौकरियों के अवसर, अब तक हज़ारों छात्रों ने किया आवेदन

अक्सर युवा अपने लिए ऐसी नौकरी की तलाश में रहते हैं जो उन्हें पढ़ाई करते हुए ही मिल जाये. इसलिए भारत में अक्सर रोजगार मेले का आयोजन होता रहता है. ऐसे में डीयू ने भी अप्रैल में जॉब फेयर का आयोजन किया है. जहां युवाओं को बेहतर नौकरियां मिल सकेंगी.

रुक्मणी चौरसिया
Rojgar Mela 2022 of India
Rojgar Mela 2022 of India

देश के युवाओं को रोजगार (Youth Employment) देने के लिए एक बड़ी पहल की जा रही है. जी हां, दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) 7-9 अप्रैल तक पात्र छात्रों के लिए प्लेसमेंट-सह-इंटर्नशिप मेले (Placement-cum-Internship Fair) का आयोजन करने जा रहा है. जहां युवाओं को टॉप कंपनियों के साथ काम करने का मौका मिलने वाला है.

इतने छात्रों ने किया रजिस्ट्रेशन (Students Registration for Job Fair)

रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अब तक लगभग 18,000 छात्रों ने पोर्टल पर पंजीकरण कराया है. इस संबंध में डीन, छात्र कल्याण, दिल्ली विश्वविद्यालय का कहना है, 'दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट्रल प्लेसमेंट सेल ने अपनी स्थापना के 15वें वर्ष में प्रवेश कर लिया है. हम यह घोषणा करना चाहते हैं कि डीन कार्यालय, छात्र कल्याण, दिल्ली विश्वविद्यालय के तहत सेंट्रल प्लेसमेंट सेल (पीसी) द्वारा एक जॉब फेयर (प्लेसमेंट-कम-इंटर्नशिप मेला) का आयोजन किया जा रहा है.

दिल्ली विश्वविद्यालय नौकरी मेला (Delhi University Job Fair)

दिल्ली विश्वविद्यालय के बयान में कहा गया कि "यह जॉब मेला प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय के शानदार इतिहास में अपनी तरह का पहला और कंपनी के समर्थन और भागीदारी के साथ योग्य छात्रों को उपयुक्त प्लेसमेंट और इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करने में सहायक है."

विश्वविद्यालय को सभी के सहयोग की उम्मीद (University expects everyone's cooperation)

विश्वविद्यालय ने छात्रों को उचित प्लेसमेंट देने के लिए सभी कॉरपोरेट कंपनियों का समर्थन मांगा है. कॉरपोरेट्स के अलावा, विश्वविद्यालय ने गैर सरकारी संगठनों, अनुसंधान संगठनों और सरकारी क्षेत्रों को भी रोजगार मेले (RojgarMela) में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. इस मेले में कई स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों Undergraduate and postgraduate courses) के छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने की योजना है.

विश्वविद्यालय ने कहा कि रोजगार मेला (RojgarMela) मिश्रित तरीके से आयोजित किया जाएगा और कंपनियों के लिए उनकी रुचि और आवश्यकताओं के अनुसार व्यवस्था की जाएगी. आज की तारीख में प्लेसमेंट पोर्टल पर पंजीकृत 18,000 से अधिक छात्रों के साथ लगभग 80 कॉलेजों तक फैला हुआ है.

जॉब मेला छात्रों को देगा रोजगार का मौका (Job fair will give employment opportunity to students)

  • यूजी के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए इंटर्नशिप का अवसर

  • अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए भर्ती (यूजी / पीजी)

जॉब फेयर आयोजित करने की तिथि (Job Fair held date)

  • गुरुवार 7 अप्रैल 2022 से शनिवार 9 अप्रैल 2022 तक

कैसे करें जॉब फेयर 2022 में रजिस्ट्रेशन (Job Fair 2022 Registration)

इस रोजगार मेले के बारे में अधिक जानकारी placement@du.ac.in पर मेल करके प्राप्त की जा सकती है.

English Summary: Job Fair Delhi University 2022 Published on: 12 March 2022, 05:32 PM IST

Like this article?

Hey! I am रुक्मणी चौरसिया. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News