News

नए साल पर इफको ने बढ़ाया कर्मचारियों का वेतन...

इफको ने नव वर्ष के अवसर पर  कर्मचारियों एवं अधिकारियों के वेतन में 20 प्रतिशत की वृद्धि की है। इस फैसले ने संस्था की कार्यशैली की भिन्नता को प्रदर्शित किया है। इस बीच कंपनी ने करीब 5500 कर्मचारियों एवं अधिकारियों के वेतन में उन्हें मिलने वाले प्रतिफल का दोगुनी वृद्धि की है। इफको मैनेजिंग डायरेक्टर यू.एस अवस्थी ने एक फोटोग्राफ साझा करते हुए कहा है कि कंपनी हमेशा संगठन के आधार स्तंभों का ध्यान रखती है।

इस दौरान कंपनी के अधिकारी संघ के अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. यू.एस अवस्थी के इस फैसले का स्वागत किया है और साथ ही कहा कि डॉ. अवस्थी ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लेकर कर्मचारियों की कार्यक्षमता को महत्व दिया है साथ ही उनका सम्मान भी बढ़ाया है। इसके अतिरिक्त वेतन में संशोधन के लिए कंपनी एच.आर हेड आर.पी सिंह को भी श्रेय जाता है।

कंपनी के प्रबंधन के साथ अधिकारी एवं कर्मचारी संघ की वेतन संशोधन समझौते पर हस्ताक्षर भी किया गए। जितेंद्र तिवारी ने यह भी कहा कि नव वर्ष के शुभ अवसर पर इस निर्णय की घोषणा से एक अलग हर्षोल्लास का माहौल है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. यू.एस अवस्थी के 25 वर्षीय कार्यकाल के दौरान यह चौथा वेतन संशोधन है। और इस बीच कंपनी के संघो एवं प्रबंधन के बीच किसी भी प्रकार का विवाद उत्पन्न नहीं हुआ है।

इस बीच कंपनी आर.पी सिंह ने कहा कि नियमों के अनुरूप अधिकतम संभावित वेतन संशोधन किया गया है। जिन कंपनियों ने लगातार तीन वर्षों तक लाभ कमाया है, ये कंपनियां वेतन में संशोधन कर 20 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी कर सकती हैं।

नई वेतन प्रणाली के बारे में बताते हुए जितेंद्र तिवारी ने कहा यदि आपका वेतन 10 हजार रुपए है तो इसमें 119 प्रतिशत डी.ए जोड़ने पर यह लगभग दो गुना हो जाता है। आर.पी सिंह ने बताया कि कंपनी इससे वेतन वृद्धि के फलस्वरूप 200 करोड़ रुपए वित्तीय खर्च वहन करना पड़ेगा।



Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in