News

पशुपालन विभाग में कई पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें ऑफलाइन आवेदन

हिमाचल प्रदेश में युवाओं को सुनहरा मौका दिया गया है. दरअसल हिमाचल प्रदेश के पशुपालन विभाग में पशुपालक अटेंडेंट (HP Animal Husbandry Attendant recruitment 2020) के पद पर बम्पर भर्तियां निकाली गई हैं. इसके साथ ही चपरासी और चौकीदार के पद के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश स्थित जिलों में जो अभ्यर्थी इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं, वह जल्द ही आवेदन फॉर्म को भरकर समय पर जमा कर दें. इस लेख में आगे वैकेंसी से संबधित सारी जानकारी दी गई है.  

रिक्तियों की कुल संख्या – 239 पद

पदों का विवरण

पशुपालक अटेंडेंट और चपरासी – 238 पद

चौकीदार – 1 पद

महत्वपूर्ण तारीख़

इन पदों पर आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख़ 30 मार्च 2020 शाम 4 बजे तक की है. इसके अलावा जनजातीय क्षेत्रों के लिए आवेदन प्राप्त करने की आखिरी तारीख़ 16 अप्रैल 2020 शाम 4 बजे तक की है.

शैक्षिक योग्यता

पशुपालक अटेंडें/चपरासी और चौकीदार के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 10वीं/मैट्रिक पास होना अनिवार्य है.

आयु सीमा

इन सभी पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 के अनुसार  न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में 5 वर्ष की छूट दी जा रही है.

वेतनमान

इन सभी पदों का वेतन हिमाचल प्रदेश सरकार के नियमानुसार दिया जाएगा.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के आधार पर होगा.

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म को भरकर सभी जरूरी दस्तावेजों की सत्यापित प्रति संलग्न कर नीचे लिए पते पर भेज दें. ध्यान दें कि सभी संलग्नकों के साथ अपने आवेदन फॉर्म को इस प्रकार भेजें कि वह निर्धारित आखिरी तारीख़ से पहले विभाग में पहुंच जाएं. एक बार फिर बता दें कि आवेदन फॉर्म पहुंचने की आखिरी तारीख़ 3 मार्च 2020 को शाम 4 बजे तक की है.

संलग्नकों की सूची

  • जन्मतिथि प्रमाण्पत्र

  • शैक्षिक योग्यता प्रमाणपत्र

  • जाति प्रमाणपत्र

  • अन्य आवश्यक दस्तावेज

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए https://hpagrisnet.gov.in/hpagris/Agrisnet/ पर जाएं.



English Summary: hp animal husbandry attendant recruitment 2020

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in