1. ख़बरें

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों से की अपील, 6 फरवरी का चक्का जाम करें स्थगित

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

Farmers Protest

किसानों का आंदोलन तकरीबन 2 महीने से देश के कई इलाकों में जारी है. इस आंदोलन को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकारें कई तरह की हथकंडे अपनी रहीं हैं. इसी क्रम में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij)  ने किसानों को सलाह देते हुए कहा है कि देश में सभी को आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन इससे आम लोगों की जिंदगी पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ना चाहिए.

दरअसल उन्होंने कहा कि किसानों (Farmers) को 6 फरवरी का 'चक्का जाम' स्थगित कर देना चाहिए. पूरे मामले का बातचीत से ही हल निकल सकता है.

अगर इच्छा हो तो वह नंबर ढूंढना मुश्किल नहीं

इसके अलावा उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सभी को धरने-प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन इससे आमजन प्रभावित नहीं होना चाहिए. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक फोन काल की दूरी के बयान पर वह फोन नंबर पूछा है जिस पर वे पीएम से बात कर सकें. गौरतलब है कि टिकैत के इस बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने तंज कसते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री एक ही होता है. दिल में अगर इच्छा हो तो वह नंबर ढूंढऩा मुश्किल नहीं है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी साधा निशाना

वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर फिर निशाना साधा है. विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार किया है. दरअसल राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि दुनिया के लगभग सभी तानाशाहों के नाम एम से शुरू होते हैं. इस पर विज ने कहा गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि फिर अहिंसा के पुजारी मोहनदास करमचंद गांधी के बारे में राहुल गांधी का क्या ख्याल है?

अनिल विज ने किसानों से की अपील

शनिवार को चक्का जाम की तैयारी में जुटे किसानों से हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने अपील की है कि जब सरकार बातचीत के लिए तैयार तो मामले को हल करने की कोशिश करनी चाहिए. किसानों को चक्का जाम करने का इरादा टाल देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि जब केंद्र सरकार आंदोलनकारी किसानों से बातचीत करने को तैयार है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को बातचीत के लिए खुला निमंत्रण दिया है तो फिर 'चक्कार जाम' करने जैसा कदम उठाने की कोई जरूरत नहीं है.

English Summary: Haryana Home Minister Anil Vij appeals to farmers, postpone February 6 blockade

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News