1. ख़बरें

खुशखबरी ! यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार किसानों को देगी 200 यूनिट बिजली फ्री

200 units free electricity in UP

अभी हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव सम्पन्न हुआ है. वैसे तो इस चुनाव को कई मुद्दों पर लड़ा गया, लेकिन फ्री बिजली और पानी प्रमुख मुद्दा रहा. अब इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अब सूबे के लोगों को फ्री बिजली देने जा रहे हैं. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, 200 यूनिट बिजली फ्री देने का अभी कैबिनेट में प्रस्ताव रखा है. बहुत जल्द ही योगी कैबिनेट इस फैसले पर मुहर भी लग सकती है.

किसानों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री (Free electricity up to 200 units to farmers)

गौरतलब है कि अगर ऐसा होता है तो दिल्ली और पश्चिम बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश के भी लोग फ्री बिजली का लाभ उठा सकेंगे. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, योगी सरकार राज्य में बिजली चोरी पर नकेल कसने के लिए एक नया तरीका अपनाने जा रही है. जिसके तहत बहुत जल्द ही फ्री बिजली को हरी झंडी देगी. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व वाली भाजपा सरकार घरेलू विद्युत और कृषि संयंत्र को चलाने के लिए उत्तर प्रदेश के किसानों को 200 यूनिट तक बिजली फ्री देने का विचार कर रही है, जिसके कारण बिजली चोरी में भारी कमी देखने को मिल सकती है.

 

किसानों को 200 यूनिट फ्री बिजली देने का प्रस्ताव
(Proposal to provide 200 units of free electricity to farmers)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने किसानों की आमदनी डबल करने और उन्हें डायरेक्ट रूप से बिजली सहायता मुहैया कराने के लिए कैबिनेट में उत्तर प्रदेश के किसानों को 200 यूनिट बिजली देने का प्रस्ताव रखा था. अगर योगी कैबिनेट से यह प्रस्ताव मंजूर हो जाता है तो बहुत जल्द ही राज्य के किसानों को 200 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी.

खबरों के मुताबिक यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया है कि मुख्यमंत्री योगी जी की मंशा है कि बिजली की दृष्टि से भी लखनऊ स्मार्ट हो. बिना किसी बाधा के 24 घंटे बिजली मिलती रहे. सभी शिकायत का समय सीमा के अंदर निपटारा हो. साथ ही हम स्मार्ट मीटर और बिजली बिल की तकनीक पर काम कर रहे हैं.

English Summary: Good News ! Yogi Adityanath government of UP will give 200 units of electricity free to farmers

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News