News

खुशखबरी: सिर्फ WhatsApp Message करने पर ATM मशीन घर देने आएगी पैसा, इस बैंक के खाताधारक उठाएं नई सेवा का लाभ

SBI

देश के किसान समेत कई लोगों ने अपना खाता भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) में खुलवा रखा होगा. आपको जब भी पैसों की ज़रूरत होती होगी, तो आप एटीएम मशीन (ATM machine) से पैसा निकलाने जाते होंगे, लेकिन अब आपको ऐसा नहीं करना होगा. जी हां, अब आपको पैसा निकालने के लिए एटीएम मशीन तक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि अब एटीएम मशीन खुद आपको पैसा देने घर तक आएगी. आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. दरअसल, भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सेवा की शुरुआत की है. आइए आपको बताते हैं कि एसबीआई की यह नई सेवा क्या है?

ये खबर भी पढ़े : गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी: वर्ष 2020-21 में 285 रुपए प्रति क्विंटल बिकेगी फसल, केंद्र सरकार ने 10 रुपए बढ़ाया FRP

SBI ATM machnine

एसबीआई ग्राहकों के लिए नई सेवा (New service for SBI customers)

आपको बता दें कि एसबीआई ने (SBI) ने अपने मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) मशीनों को घर-घर ले जाने का फैसला किया है. इसके लिए एसबीआई की तरफ से (एटीएम आपके द्वार पर) सेवा की शुरुआत की है. यह सेवा ग्राहकों को एक बड़ी राहत देगी. बैंक का कहना है कि आप हम हमें एक व्हाट्सऐप (WhatsApp) मैसेज कीजिए और हम आपके घर एटीएम मशीन लेकर आ जाएंगे. ग्राहक मोबाइल एटीएम घर बुलाने के लिए बैंक को फोन भी कर सकते हैं. बता दें कि यह नई सेवा एसबीआई ने लखनऊ में शुरू कर दी है. अगर आप इस संबंध में अधिक जानकारी लेना चाहते हैं.

https://twitter.com/AjayKhannaSBI/status/1295397055104348172

ये खबर भी पढ़े : PM Kisan Scheme के तहत अभी भी करोड़ों किसानों को नहीं मिल रहा 6000 रुपए का लाभ, जानिए इसकी वजह?

atm

मिनिमम बैलेंस और एसएमएस चार्ज भी नहीं लगेगा

जानकारी के लिए बता दें कि एसबीआई की तरफ से ग्राहकों को एक और बड़ा तोहफा दिया गया है. अब ग्राहकों से मिनिमम बैलेंस और एसएमएस चार्ज नहीं लिया जाएगा, क्योंकि बैंक की तरफ से यह शुल्क माफ कर दिया गया है. इसकी जानकारी SBI ने ट्वीट के जरिए दी है. यह सुविधा एसबीआई के लगभग 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों मिल पाएगी.



English Summary: Good news for SBI customers, ATM machine will come home to pay money on WhatsApp message

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in