News

बड़ी ख़बर : Rayathu Bharosa Yojana के तहत किसानों के खातों में भेजी गई 7500 रुपए की पहली किश्त

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते देश ही नहीं बल्कि महाशक्ति कहे जाने वाले देशों की भी अर्थव्यवस्था बिगड़ चुकी है. यही कारण है की अब भारत के सभी राज्य इस आर्थिक तंगी में अपने राजस्व बढ़ाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में टैक्स की बढ़ोतरी कर रहे हैं. इसी आर्थिक तंगी के बीच आन्ध्र प्रदेश की जगन रेड्डी सरकार ने शुक्रवार को किसानों के बैंक खातों में 5500 रुपए डायरेक्ट बेनीफिट ट्रान्सफर के माध्यम से भेज दिए हैं. बता दें आन्ध्र प्रदेश में किसानों के लिए YSR रायथू भरोसा-पीएम किसान योजना चलाई जा रही है. इसी योजना के तहत किसानों के बैंक खातों में पैसे भेजे गए हैं.

आन्ध्र प्रदेश के एक कृषि अधिकारी ने बताया की इस योजना का लाभ प्रदेश के 49 लाख  किसानों को मिला है. किसानों  के खातों में  YSR रायथू भरोसा की पहली किस्त के रूप में 7,500 रुपए की भेजी जा चुकी है, इसमें 2,000-2,000 रुपये अप्रैल में ही किसानों के खातों में जमा करा दिए गए थे अब इस बार 5,500-5,500 रुपए जमा कराए गए है. अधिकारी ने कहा कि इस योजना के तहत प्रदेश के किसानों को साल में 13,500 रुपए दिए जाते हैं. यह राशि किसानों के खातों में तीन चरणों में भेजी जाती है. पहली बार मई में किसानों को 7,500,  दूसरी बार अक्टूबर में 4000 और मकर संक्रांति पर 2,000 रुपए किसानों के बैंक खातों में भेजे जाते हैं. बता इस योजना की पहली किस्त जमा कराने पर सरकार पर कुल 3,675 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च आया है.



English Summary: good news First installment of Rs 7500 sent to farmers accounts under Rayathu Bharosa-PM Kisan Yojana

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in