MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

FIFA Lifts ban: फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ से हटाया बैन, यहां जानें पूरी ख़बर

FIFA ने भारतीय फुटवॉल संघ (AIFF) पर लगाए गए बैन को हटा दिया है. इसका सीधा मतलब यह है कि भारत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप योजना के मुताबिक देश में ही होगा.

देवेश शर्मा
फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ से हटाया बैन
फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ से हटाया बैन

भारतीय फुटवॉल संघ (AIFF) पर FIFA के द्वारा इस महीने की शरुआत में लगाए गए बैन को हटा दिया गया है. भारतीय फुटवॉल संघ पर बैन हटाने का यह फैसला शुक्रवार वर्ल्ड सौकर(फुटबॉल) की गवर्निंग बॉडी के द्वारा लिया गया है. आपको बता दें कि FIFA के द्वारा हटाए गए इस बैन का मतलब साफ है कि आने वाले समय में 11 से 30 अक्टूबर के बीच भारत में अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन योजना के मुताबिक होगा.

भारतीय फुटवॉल संघ पर क्यों लगा था बैन (why FIFA banned Indian football)

FIFA के द्वारा भारतीय फुटवॉल संघ फुटबॉल पर बैन लगाने का कारण लम्बे समय से फुटबॉल संघ में चुनाव न होना और किसी तीसरी पर्टी का दखल देना था.

लेकिन अब बातचीत से यह मसला लगभग सुलझ गया है जिससे चलते अब अंडर-17 महिला विश्व कप का आयोजन भारत में ही होगा और साथ ही फीफा ने कहा कि वह और भारतीय फुटवॉल संघ (AIFF) स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे और समय पर चुनाव कराने में एआईएफएफ का समर्थन करेंगे.

ये भी पढ़ें: देश की राजधानी में लगा मेगा ट्रेड फेयर का तड़का, जाते ही ख़ुशी से झूम उठेगा मन

भारतीय फुटवॉल टीम ने ट्विटर से दी जानकारी

भारतीय फुटवॉल संघ पर बैन हटाने की यह जानकारी भारतीय फुटवॉल टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल द्वारा साझा की गई है. ऐसे में यह खबर भारतीय फुटवॉल फैंस और फुटबॉल खिलाड़ियों को काफी खुश करने वाली साबित हो सकती है.

English Summary: FIFA has lifted the suspension imposed on the All India Football Federation Published on: 27 August 2022, 11:15 AM IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News