1. ख़बरें

Farm Bill 2020: फिर दिल्ली का कूच करेंगे, किन रास्तों पर कब रहेगा जाम?

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने किसानों को लेकर पार्लियामेंट में 3 कृषि बिल (Farm Bill 2020) पास कराए थे, जोकि राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद कानून भी बन चुके हैं, लेकिन अब भी कृषि बिलों (Farm Bill 2020) के विरोध में तमाम विपक्ष पार्टियां और किसान विरोध कर रहे हैं. इसी बीच एक बार फिर पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्‍ली कूच करने वाले हैं. बता दें कि कई किसान दिल्‍ली के लिए रवाना हो गए हैं, जो 26 और 27 नवंबर को विरोध प्रदर्शन करेंगे. ऐसे में जिन मार्गों से ये किसान आगे बढ़ेंगे, उन रास्‍तों पर जाम लगने की संभावना जताई जा रही है. इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने एडवाइजरी जारी की है.

सरकार की एडवाइजरी के अनुसार

सरकारी की एडवाइजरी की मानें, तो दिल्‍ली जाने वाले किसानों की संख्या काफी अधिक है. ये किसान प्रमुख चार रास्‍तों पर आगे बढ़ रहे हैं. इस कारण दिल्‍ली जाने वाले अन्‍य यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. किसानों के दिल्‍ली चलो के आह्वान के दौरान प्रदर्शनकारी चार प्रमुख राष्‍ट्रीय राजमार्गों अंबाला से दिल्‍ली, हिसार से दिल्‍ली, रेवाड़ी से दिल्‍ली और पलवल से दिल्‍ली वाले मार्गों से होकर दिल्ली पहुंचेंगे. ऐसे में इन रास्‍तों पर जाम की स्थिति बन सकती है. ऑल इंडिया किसान संघर्ष कॉर्डिनेशन कमेटी का कहना है कि जहां इन किसानों को रोका जाएगा, ये वहीं बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

किसानों का कहना है कि हर हाल में वह अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. बताया जा रहा है कि हरियाणा किसान संघर्ष समिति ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में किसानों से उग्र प्रदर्शन नहीं करने और हर हाल में दिल्ली पहुंचने की अपील की गई है.

English Summary: Farmers from Punjab and Haryana to perform in Delhi on 26 and 27 November

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News