1. ख़बरें

दूध बेचने के लिए किसान ने खरीदा 30 करोड़ का हेलिकॉप्टर, पढ़ें पूरी खबर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Maharashtra Farmer

Maharashtra Farmer

आज हम आपके एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं, जिसके सुनकर शायद आप कुछ देर के लिए हैरान रह जाएं. क्या आपने ने कभी सुना या देखा है कि कोई भला दूध बेचने के लिए भी हेलिकॉप्टर खरीद सकता है. मगर ये खबर सच है.

जी हां, दरअसल, महाराष्ट्र के भिवंडी शहर से एक खबर सामने आई है कि यहां रहने वाले एक किसान और व्यापारी जनार्दन भोइर ने एक हेलिकॉप्टर खरीदा है. इस हेलिकॉप्टर को व्यापार के सिलसिले में खरीदा है, जिससे वह देशभर में भ्रमण करेंगे. बता दें कि जनार्दन भोइर किसान होने के साथ-साथ बिल्डर भी हैं. हाल में ही, उन्होंने डेयरी का व्यापार भी शुरू किया है.

30 करोड़ में खरीदा हेलिकॉप्टर

किसान ने अपनी यात्रा को सुगम बनाने और समय बचाने के लिए 30 करोड़ रुपए में हेलिकॉप्टर खरीदा है. उनका कहना है कि उन्हें डेयरी व्यापार के सिलसिले में अक्सर पंजाब, हरियाणा राजस्थान और गुजरात आना-जाना पड़ता है. ऐसे में उन्होंने एक हेलिकॉप्टर ही खरीद लिया है. उनका कहा कि अब वह अपनी डेयरी व्यवसाय और खेती की देखभाल और अच्छे तरीके से कर पाएंगे.

2.5 एकड़ जमीन पर बनाया हेलिपैड

किसान ने हेलिकॉप्टर के लिए 2.5 एकड़ जमीन पर एक हेलिपैड बनाया है. इसके साथ ही गैरेज, एक पायलट रूम और एक तकनीशियन रूम भी बनवाया है. किसान का कहना है कि उनके हेलिकॉप्टर की 15 मार्च को डिलीवरी हो जाएगी. इसके अलावा किसान के पास 2.5 एकड़ जमीन और है, जहां पर हेलीकॉप्टर के लिए दूसरी अन्य चीजें बनाएंगे.

गोदाम से होती है अच्छी कमाई

आपको बता दें कि किसान के पास भिवंडी इलाके में कई बड़ी कंपनियों के गोदाम हैं. इससे उनके मालिकों को अच्छा किराया प्राप्त होता है. बताया जाता है कि यहां का ग्रामीण क्षेत्र आर्थिक रूप से काफी समृद्ध है. इससे  इलाके में बड़ी और महंगी गड़ियां मसलन, मर्सिडीज, फॉर्च्यूनर, बीएमडब्लू, रेंज रोवर आदि अच्छी खासी संख्या में दिख जाती हैं. किसान के पास भी कई सारे गोदाम हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई हो जाती है.

English Summary: Farmer has bought a 30 crore chopper to sell milk

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News