News

बकरी पालन प्रशिक्षण के लिए किसान भाई यहां करें आवेदन...

किसान भाइयों आपको केंद्रीय बकरी अनुसंधान संस्थान, मखदूम (मथुरा)  द्वारा समय-समय पर आयोजित होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी जाती है। इस बीच संस्थान में 74 वाँ राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर 13 से 20 फरवरी 2018 मध्य आयोजित किया जा रहा है। आप संस्थान की वेबसाइट पर जाकर प्रशिक्षण लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

किसान भाई आवेदन - निदेशक, भा.कृ.अ.प- केंद्रीय बकरी अनुसंधान संस्थान, मखदूम, पोस्ट- फरह-281122, जिला- मथुरा (उ.प्र.) के नाम भेजें। इसके साथ लिफाफे पर 74 वें राष्ट्रीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु अवश्य लिखें। आवेदन पत्र के साथ में आवेदकों को दो पास-पोर्ट साइज फोटो व पहचान पत्र संलग्न करना होगा। पहचान पत्र के रूप में किसानों को ड्राइविंग लाइसेंस, फोटो पहचान पत्र, राशन कार्ड, पासपोर्ट, बैंक पासबुक ही स्वीकार किए जाएंगे।

यदि आप अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो 0565- 2763320 पर कॉल कर सकते हैं व संस्थान की वेबसाइट www.cirg.res.in पर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त प्रशिक्षण के लिए चयनित किसानों की सूची संस्थान पर अपलोड की जाएगी। इस सूची में जिन किसानों का नाम शामिल होगा वह किसान प्रशिक्षण के लिए पंजीकरण शुल्क 3600 रुपए  जमा कर प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। पंजीकरण शुल्क जमा करने के माध्यम की जानकारी सूची के साथ में दे दी जाएगी। इस बीच चयनित किसानों के लिए संस्थान के किसान घर में ठहरने के लिए प्रतिदिन 50 रुपए शुल्क निर्धारित है। जबकि भोजन के लिए किसानों को स्वयं 200 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से व्यय करना होगा। संस्थान के मुताबिक चयनित प्रशिक्षणार्थियों की संख्या पूरी होने जाने के बाद किए गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगें।



Share your comments