1. ख़बरें

Earthquake: नेपाल में तेज झटके, अफगानिस्तान में 1000 लोगों की मौत, असम में बाढ़ का तांडव

नेपाल में आज गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं अफगानिस्तान में अब तक बुधवार को आए भूकंप में मरने वालों की संख्या 1 हजार के पार पहुंच गई है.

अनामिका प्रीतम
Earthquake
Earthquake

आज गुरुवार की सुबह नेपाल की धरती भूकंप (Earthquake) के तेज झटकों से हिल गई. इससे पहले अफगानिस्तान में आए भूकंप से भयानक ताबाही देखने को मिली थी. 

नेपाल के लोगों में दहशत (earthquakes hit central nepal)

आज नेपाल में आए भूकंप की वजह से लोगों में दहशत फैल गई है. हालांकि,अभी किसी व्यक्ति के मरने की सूचना नहीं मिली है और ना ही किसी नुकसान की कोई खबर है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई है. वहीं इस भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडू से 161 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है.

Earthquake
Earthquake

अफगानिस्तान में भूकंप से अब तक हजारों की मौत (earthquake damage in Afghanistan)

पूर्वी अफ़ग़ानिस्तान में बुधवार को आए शक्तिशाली भूकंप (Strong earthquake in Afghanistan) में अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और 1500 से ज्यादा लोग घायल बताये जा रहे हैं. बता दें कि बुधवार तड़के अफगानिस्तान में आए इस भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई थी.

ये भी पढ़ें- Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप से तबाही का मंजर, जानें ताजा हालात

इस भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इसका असर पाकिस्तान (Pakistan earthquake) के भी कुछ हिस्सों में महसूस किए गए थे. जानकारों के मुताबिक, भूकंप के तेज झटकों को दो दशक में सबसे भीषण माना जा रहा है.

Assam flood
Assam flood

बाढ़ से बेहाल असम, कई लोगों के मारे जाने की खबर (Latest flood situation in Assam)

असम में बाढ़ (Assam Flood) की स्थिति दिन पर दिन और गंभीर होती जा रही है. आलम ये है कि बीते 24 घंटों में 4 बच्चों सहित 12 और लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 100 पहुंच गई है. वहीं इस बाढ़ से अब तक 32 जिलों के 4 हजार 941 गांव प्रभावित हुए हैं. इस बाढ़ से अब तक 54.7 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं.

English Summary: Earthquake: Strong tremors in Nepal, 1000 killed in Afghanistan, havoc of floods in Assam Published on: 23 June 2022, 11:02 IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News