News

खुशखबरी: मेट्रो स्टेशनों पर ये खास सुविधाएं

यात्रियों के लिए अंतिम माइल कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली मेट्रो ने कैब एग्रीगेटर्स ओला और उबर के साथ साझेदारी में एक पायलट प्रोजेक्ट की शुरुआत की है. इसके तहत कैब कंपनियों ने मेट्रो स्टेशनों पर अपने कियॉस्क लगा दिये हैं, ताकि यात्री आसानी से अपनी कैब को बुक कर सकें.

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प (DMRC) ने कियोस्क का उद्घाटन किया, जो द्धारका सेक्टर -21 और राजीव चौक मेट्रो स्टेशनों पर दो प्रमुख कैब एग्रीगेटरों के लिए बुकिंग की स्थिति और पहले से बुक किए गए कैब के स्थान के बारे में जानकारी प्रदान करेगा. इसके तहत  यात्रियों का बुकिंग स्टेटस और कियॉस्क के द्वारा पहले से बुक की गईं कैब्स की लोकेशन के बारे में जानकारी भी आप अच्छे से हासिल कर सकेंगे.

डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक(एमडी) मंगू सिंह ने बुधवार को द्धारका सेक्टर-21 और राजीव चौक स्टेशनों पर कियॉस्क का उद्घाटन किया. डीएमआरसी के प्रवक्ता अनुज दयाल ने कहा कि 'ऊबर ने द्धारका सेक्टर-21 और सिकंदरपुर स्टेशन और ओला ने एमजी रोड और नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशनों पर कियॉस्क काउंटर लगाए हैं. दोनों कैब कंपनियों ने राजीव चौक इंटरचेंज स्टेशन पर भी कियॉस्क काउंटर लगाए हैं. स्टेशन के अंदर और बाहर, दोनों जगह चिन्ह लगाए जाएंगे ताकि लोगों को इस सुविधा की जानकारी आसानी से मिल सके.

फिलहाल दिल्ली के 11 मेट्रो स्टेशनों पर ई-रिक्शा सुविधा भी मौजूद है. डीएमआरसी प्रवक्ता अनुज दयाल  ने बताया कि  अधिकतर हर मेट्रो स्टेशन पर कैब के लिए जगह अलॉट है. इसके लिए 'पहले ही 210 मेट्रो स्टेशनों पर 400 ऐसी जगहों की पहचान की जा चुकी है. जहां आने वाले महीनों में ओपन-टेंडर स्कीम के तहत अलॉटमेंट किया जाएगा. दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो स्टेशनों से कुल 600 ई-रिक्शा चलते हैं, जिससे कुल 90,000 लोगों को इसका फायदा हो रहा है.



English Summary: Delhi metro announce new scheme for people

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in