MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

Corona: दिल्ली में फिर बढ़ा कोरोना का कहर, स्कूल में दस्तक, क्लास के बीच में छात्रों की छुट्टी!

दिल्ली में कोरोना (Corona) के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. आलम ये है कि अब यहां के स्कूल भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. आज गुरुवार को यहां के एक स्कूल(School) में छात्र और शिक्षक दोनों कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) पाए गए.

अनामिका प्रीतम
खतरा: दिल्ली में बढ़ गए कोरोना के नए मामले
खतरा: दिल्ली में बढ़ गए कोरोना के नए मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज कोरोना के नए मामलों (New Cases of Corona) में वृद्धि देखने को मिल रही है.

आलम ये है कि आज गुरुवार को दिल्ली के स्कूलों में भी कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसके बाद शिक्षक और छात्रों में डर का माहौल है. यहां के एक प्राइवेट स्कूल(Private School) में टीचर और स्टूडेंट कोरोना की चपेट में आ गए, जैसे ही ये खबर स्कूल प्रशासन को मिली उन्होंने अन्य छात्रों की छुट्टी कर दी. साथ ही स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों और शिक्षकों की निगरानी करने का आदेश जारी कर दिया गया है.

नोएडा में 15 बच्चे कोरोना पॉजिटिव(15 children corona positive in Noida)

ना सिर्फ दिल्ली के स्कूलों में कोरोना के मामले देखने को मिले बल्कि नोएडा में भी बीते 24 घंटे में 15 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं.

इसके साथ ही बीते 4 दिन में नोएडा में 30 से ज्यादा बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जो बच्चे यहां पॉजिटिव पा गए हैं, उनकी उम्र 18 साल से कम बताई जा रही है. इसके साथ ही एनसीआर के गाजियाबाद के दो और स्‍कूलों में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें:Corona Virus: भारतीय उद्योग पर कोरोना का कहर, कई सेक्टरों पर पड़ रहा बुरा असर

अकेले दिल्ली में 48% नए मामले(48% new cases in Delhi alone)

आलम ये है कि बीते दिन देशभर के कुल मरीजों के 48 प्रतिशत संक्रमित सिर्फ राजधानी दिल्ली में मिले है. जहां देश भर में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1088 नए मरीज मिले, तो वहीं दिल्‍ली में इस दौरान 299 कोरोना केस देखने को मिले जो कि बीते 40 दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है. इससे पहले 4 मार्च को इससे अधिक मामले देखने को मिले थे. फिलहाल दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट ढाई प्रतिशत पहुंच गया है.

गुरुग्राम में संक्रमण दर 9 प्रतिशत(Infection rate in Gurugram is 9 percent)

कोरोना के मामले सिर्फ दिल्ली में ही नहीं, बल्कि इससे सटे आसपास के इलाकों में भी बढ़ रहा हैं. गुरुग्राम में तो संक्रमण दर बढ़कर 9 प्रतिशत पहुंच गया है. वही बीते एक दिन में गुरुग्राम में 146 नए कोरोना के मामले देखने को मिले, ये 43 दिन बाद पहली बार है जब इतने मामले बढ़े हैं.

English Summary: Corona: Corona havoc again in Delhi, knock in school, students leave in the middle of class Published on: 14 April 2022, 03:56 PM IST

Like this article?

Hey! I am अनामिका प्रीतम . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News