1. ख़बरें

लग गया संपूर्ण Lockdown, बेकाबू हो चुका है कोरोना, नहीं थम रहा मौत का सिलसिला

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Lockdown

कोरोना वायरस का कहर अपने चरम पर पहुंच चुका है. हर दिन रिकॉर्ड तोड़ मामलों से अब लोग खौफजदा हो चुके हैं. हालांकि, सरकार बेकाबू हो चुके कोरोना के कहर पर अंकुश लगाने के लिए अपनी तरफ से तमाम प्रयास कर रही है, मगर अभी तक इसके कोई सकारात्मक नतीजे सामने नहीं आ रहे हैं. वहीं, अब गंभीर होते हालातों को ध्यान में रखते हुए कई राज्य लॉकडाउन की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के कई जिलों में लॉकडाउन लग चुका है. विगत 6 अप्रैल से दुर्ग जिले से शुरू हुआ लॉकडाउन का सिलसिला अब आहिस्ता-आहिस्ता कई जिलों में पहुंच चुका है.

अब तक कुल 22 जिलों में लॉकडाउन लगाया जा चुका है. आखिर किन-किन जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है. इसके बारे में बताने से पहले हम आपको छत्तीसगढ़ में कोरोना से पनपे हालातों से रूबरू करा देते हैं. बता दें कि प्रदेश में लगातार संक्रमण के मामलों में इजाफा जारी है. हालात इस कदर गंभीर हो चुके हैं कि श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कराने के लिए लोगों को लंबी-लंबी कतारों लगना पड़ रहा है और लंबे इंतजार के बाद अगर नंबर आ भी आ जाता है, तो अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियां तक मिलना दुर्लभ हो रही है. खैर, कोरोना के कहर पर ब्रेक कब तक लगता है. इसे लेकर फिलहाल तो कुछ कहना मुश्किल है.

जानें प्रदेश में कोरोना की स्थिति

विगत मंगलवार को प्रदेश में 15 हजार से भी अधिक मामले सामने आए हैं, जो इस वर्ष का सर्वाधिक आंकड़ा है. राजधानी रायपुर में संक्रमण के मामले 4 हजार से अधिक पहुंच चुके हैं. दुर्ग जिले में 1700 से अधिक मामले सामने आए हैं. दुर्ग में गंभीर होते हालातों का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि वहां लॉकडाउन लगने के बाद भी संक्रमण के बढ़ते कहर पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है.  

इतना ही नहीं, कोरोना की चपेट में आकर विगत 24 घंटे में 109 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 47 लोगों की मौत हुई थी. लगातार बढ़ते मौत के मामलों से प्रशासन की नींद उड़ी पड़ी है. किसी को कुछ समझ नहीं आ पा रहा है कि संक्रमण के बढ़ते कहर पर कैसे ब्रेक लगाया जाए.

इन जिलों में लगा संपूर्ण लॉकडाउन

दुर्ग में 6 से 19 तक कंप्लीट लॉकडाउन है
-रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक
-राजनांदगांव में 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक
-बेमेतरा में 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक
-बालोद में 10 अप्रैल से 19 अप्रैल तक
-जशपुर में 11 अपैल से 18 अप्रैल तक
-बलौदाबाजार में 11 अप्रैल से से 21  अप्रैल तक
-कोरिया में 11 अप्रैल से 19 अप्रैल तक
-कोरबा में 12 अब्रैल से 21 अप्रैल तक
-धमतरी में 12 अप्रैल से 26 अप्रैल तक
-रायगढ़ में में 14 अप्रैल से 22 अप्रैल तक
-महासमुंद में 14 अप्रैल से 22 अप्रैल तक

English Summary: Complete lockdown in these districts of Chhattisgarh due to coronavirus

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News