1. ख़बरें

पंजाब में 35 तो हरियाणा में 10 अनाज गोदामों पर CBI ने की छापेमारी, पढ़ें पूरी खबर!

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा
Godam

Haryana News

एक ओर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहीं, दूसरी ओर सीबीआई आज पंजाब में लगभग 35 जगहों और हरियाणा में 10 जगहों पर छापेमारी कर रही है. दरअसल, भारत खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदामों और अनाज की भंडारण सुविधाओं पर छापे मारे जा रहे हैं. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक छापे खाद्यान्न की खरीद के संबंध में हैं.

खबरों के मुताबिक, CBI की कई टीमें पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग गोदामों पर छापेमारी कर रही है. गोदामों में ज्यादा मात्रा में रखे गए चावल और गेहूं के नमूने भी लिए जाने की भी खबर है. CBI की इस छापेमारी में कोई व्यंवधान ना आए, इसके लिए अर्धसैनिक बलों की भी सहायता ली जा रही है.

गौरतलब है कि FCI के गोदामों में अनियमितताओं की बड़ी संख्या में शिकायतें मिलने के बाद CBI ने पंजाब और हरियाणा में अचानक से छापेमारी कर चेकिंग की है. खास बात है कि यह छापेमारी उस वक़्त हो रही है, जब तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों के किसान जमकर आंदोलन कर रहे हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक CBI की यह रेड सतर्कता का हिस्सा है, जिसे संघीय जांच एजेंसी एक समयांतराल पर अंजाम देती रहती है. CRPF की सहायता से CBI की 20 से अधिक टीमें पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में रेड को अंजाम दे रही है.

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, अधिकारियों ने चेक के दौरान चावल और गेहूं के नमूने भी जब्त किए हैं.

English Summary: CBI raids 35 grains in Punjab and 10 grain godowns in Haryana, read full news!

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News