MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

तकनीकी सहायक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. राजस्थान के जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) ने 1512 टेक्निकल हेल्पर पदों की बंपर भर्ती जारी की है.

स्वाति राव
तकनीकी सहायक पद पर निकली  भर्ती
तकनीकी सहायक पद पर निकली भर्ती

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. राजस्थान के जयपुर डिस्कॉम (Jaipur Discom) ने 1512 टेक्निकल हेल्पर पदों की बंपर भर्ती जारी की है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार सरकारी पदों पर नौकरी करना चाहता है वह आवेदन कर सकता है. इसमें आवेदन ऑनलाइन माध्यम से की जा रही है.

आवेदन तिथि (Application Date)

टेक्निकल हेल्पर पदों (Technical Helper Posts) पर आवेदन करने की तिथि 9 फरवरी है. वहीं इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है, इसलिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे इसकी अंतिम तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं. 

आयु सीमा (Age Limit)

इसमें आवेदन करने की आयु सीमा 18 से 28 साल के बीच की होनी चाहिए.

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

राजस्थान टेक्निकल हेल्पर भर्ती 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास और आईटीआई रखी गयी है.

आवेदन शुल्क (Application Fee)

राजस्थान टेक्निकल हेल्पर भर्ती 2022 में सामान्य वर्ग के लोगों के लिए आवेदन शुल्क 1200 रूपए है. वहीँ अनुसूचित जाती वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रूपए है. आपकी जानकारी के लिए बता दें आवेदन शुल्क भी ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जायेगा. 

कैसे करें आवेदन (How To Apply)

इस भर्ती के लिए सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते है. इसके लिए आपको राजस्थान विद्युत विभाग टेक्निकल हेल्पर भर्ती 2022 के लिए राजस्थान एनर्जी पोर्टल की ऑफिशियल वेबसाइट www.energy.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है.

इसे पढ़ें - RBI Recruitment 2022: भारतीय रिजर्व बैंक में निकली इन पदों पर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

परीक्षा प्रकिया (Examination Process)

इससे पहले जयपुर डिस्कॉम ने 1512 पदों पर भर्ती के लिए प्री-परीक्षा सिलेबस जारी किया है. डिस्कॉम (DISCOMs) द्वारा जारी पाठ्यक्रम के अनुसार प्री-परीक्षा 100 अंकों की होगी. इसमें सामान्य ज्ञान और तकनीकी ज्ञान से संबंधित 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. इसके लिए उम्मीदवार को 2 घंटे का समय दिया जाएगा.

विभाग द्वारा दी गयी जानकारी (Information Provided By The Department)

  • ऊर्जा मंत्री भवन सिंह भाटी ने बताया कि प्रदेश में तकनीकी हेल्पर के कुल 1512 पदों पर भर्ती की जा रही है.

  • जिसमें जयपुर डिस्कॉम में 1035 पदों पर भर्तियाँ होंगी.

  • अजमेर डिस्कॉम में 80 पदों पर भर्तियाँ होंगी.

  • जोधपुर डिस्कॉम में 397 पदों पर भर्तियाँ होंगी.

  • इसके लिए 10वीं पास और एसबीए ट्रेड में आईटीआई लाइनमैन, इलेक्ट्रीशियन, पावर इलेक्ट्रीशियन, वायरमैन, आईटीआई (एनसीवीटी/एससीवीटी) और एनएसी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है.

English Summary: Bumper recruitment for technical helper posts, apply soon Published on: 05 February 2022, 02:51 PM IST

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News