1. ख़बरें

अमिताभ बच्चन ने 2100 किसानों का कर्ज चुका, दिया अपनी दरियादिली का परिचय

बॉलीवुड फ़िल्म जगत के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने हाल ही में बिहार के 2100 किसानों के कर्ज का भुगतान किया है. इस बारे में जानकारी अमिताभ बच्चन ने अपने अधिकृत ब्लॉग में दिया है. दरअसल उन्होने लिखा है कि, 'एक वादा किया गया था जो पूरा हुआ... बिहार में कई ऐसे किसान थे जिनका कर्ज बकाया था, उनमें से 2100 को चुना गया जिनमें से कुछ को श्वेता और अभिषेक ने अपने हाथों से रकम दी.' इससे पहले अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि यह ‘उन लोगों के लिए उपहार है जो कर्ज का भुगतान न कर पाने की असमर्थता को झेल रहे हैं. वो सब बिहार राज्य से हैं.‘

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन ने इतना बड़ा कदम ऐसा नहीं है की पहली बार उठाया है इसके पहले भी अमिताभ बच्चन ने इस तरह की दरियादिली दिखाई है. वे समय-समय पर इस तरह का देश हित काम करते रहते हैं. इसके पहले अमिताभ बच्चन ने उत्तर प्रदेश के किसानों का कर्ज चुकाया था. उस समय भी उन्होंने अपने बंगले पर अपने पैसे (आने – जाने का खर्च) से कुछ किसानों को बुलाकर हाथों में चेक को सौपा था. उस समय भी चेक सौंपने का काम उनकी बेटी श्वेता नंदा और बेटा अभिषेक बच्चन ने किया था. अब एक बार फिर से किसानों का कर्ज का भुगतान कर अमिताभ बच्चन ने अपनी दरियादिली का परिचय दिया है. 

बॉलीवुड फ़िल्म जगत में अपने अभिनय कि बदौलत एक अलग पहचान बनाने वाले 76 वर्षीय अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में यह भी लिखा कि एक और वादा पूरा किया जाना है. दरअसल उन्होंने अपने ब्लॉग में इस बात का जिक्र किया है कि वह पुलवामा हमलें में देश के लिए शहीद हुए बहादुर जवानों के परिवार और उनकी पत्नियों को वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे.

English Summary: Bihar farmers pay Amitabh Bachchan loan

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News