News

Amazon India देगी वर्क फ्रॉम होम के साथ 20 हजार नौकरी, ऐसे करें आवेदन

Amazon

ऐमजॉन इंडिया ने एक बड़ा ऐलान किया है, ताकि वह दुनियाभर में अपने उपभोक्ताओं को शॉपिंग का शानदार अनुभव दे पाए. दरअसल, कंपनी ने करीब 20 हजार नए लोगों को नौकरी का अवसर प्रदान किया है. नौकरियों के यह अवसर लखनऊ, नोएडा, जयपुर, भोपाल, इंदौर, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, कोलकाता, चंडीगढ़ और मैंगलोर के लिए उपलब्ध कराए गए हैं.

आपको बता दें कि नौकरियों के अधिकतर अवसर ऐमजॉन के 'वर्चुअल कस्टमर सर्विस' प्रोग्राम का हिस्सा हैं, जिन पर वर्क-फ्रॉम-होम का विकल्प दिया गया है. नए पदों पर असोसिएट्स नियुक्त किए जाएंगे, जो कि उपभोक्ताओं की जरूरतें पूरी करने में मदद करेंगे, साथ ही ईमेल, चैट, सोशल मीडिया और फोन के जरिए उनकी मदद करेंगे. खास बात है कि उम्मीदवार के परफॉर्मेंस और कारोबार की आवश्यकताओं को देखकर कुछ मौजूदा अस्थाई पदों को साल के अंत तक स्थाई पदों में बदला भी जा सकता है.

योग्यता

इन पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवार कम से कम 12वीं पास होना चाहिए, साथ ही अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु या कन्नड भाषा बोलनी आनी चाहिए.

Jobs

घर और ऑफिस, दोनों से होगा काम

ऐमजॉन इंडिया के कस्टमर सर्विस डायरेक्टर का कहना है कि आजकल उपभोक्ताओं की जरूरतें बढ़ती जा रही हैं. इस कड़ी में कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मूल्यांकन किया जा रहा है. अनुमान लगाया जा रहा है कि देश और दुनिया में अगले 6 महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा. ऐसे में ऐमजॉन से जुड़ने वाले नए असोसिएट्स वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर और ऑफिस, दोनों से काम करेंगे. इसके साथ ही उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे.

यहां करें आवेदन

अगर आप इन नौकरियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप 1800-208-9900 पर फोन करके संपर्क कर सकते हैं. इसके अलावा seasonalhiringindia@amazon.com पर ईमेल भी भेज सकते हैं.ऐमजॉन का लक्ष्य है कि साल 2025 तक 1 मिलियन से अधिक नई नौकरियों के अवसर प्रदान किए जाएं. यह टेक्नॉलजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं लॉजिस्टिक्स नेटवर्क में सतत निवेश के द्वारा हो पाएगा. बता दें कि भारत में ऐमजॉन के निवेश के चलते पिछले 7 सालों में लगभग 700,000 नौकरियों के अवसर पैदा किए गए हैं.



English Summary: Amazon india 20 thousand job opportunities given, know the process of application

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in