News

अलीगढ़ हत्याकांड : बच्ची की निर्मम हत्या में शामिल आरोपी की पत्नी समेत 4 गिरफ्तार

यूपी के अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में तीन के बाद एक और की गिरफ्तारी की गई है. इस बार यूपी पुलिस ने आरोपी की पत्नी को गिरफ्तार किया है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक इस मामले में यूपी पुलिस ने अभी तक चार को गिरफ्तार किया है. खबरों के मुताबिक पकड़े गए लोगों में साजिशकर्ता आरोपी की पत्नी, भाई और एक दोस्त शामिल है. वहीं पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए शख्स जाहिद के घर में एक दम साफ सुथरा हालत में एक फ्रिज मिला है. ऐसे में पुलिस ऐसा अंदेशा जता रही है कि बच्ची की निर्मम हत्या के बाद उसके शव को फ्रिज में रखा गया होगा.

पुलिस को मौके पर फ्रिज को देख कर लग रहा है कि बच्ची की शव को फेंकने के बाद फ्रिज को साफ किया गया है. पुलिस इन सभी बिंदुओं को लेकर जाहिद की पत्नी और उसके भाई मेहंदी हसन को गिरफ्तार कर पूंछताछ कर रही है. जाहिद के भाई मेंहदी पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, जिस दिन मासूम बच्ची का शव मिला, उसी दिन लोगों ने मेंहदी की जमकर पिटाई की थी, जिसके बाद से वो घर से फरार हो गया था. इससे पहले पुलिस ने दो आरोपी जाहिद और असलम को गिरफ्तार किया था. पुलिस के प्रारम्भिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है. गौरतलब है कि सिर्फ 10 हजार रुपए के लिए आरोपियों ने इस घटना को अंजाम दिया. यह रकम बच्ची के पिता से उधार ली गई थी और आरोपी उसे वापस नहीं कर पाए थे. इस बात को लेकर आरोपी और बच्ची के पिता के बीच कहासुनी हुई और बात यहां तक आ पहुंची.

क्या है मामला  

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अलीगढ़ के टप्पल इलाके में मासूम बच्ची 30 मई को गायब हो गयी थी.
इसके बाद पुलिस को उसका क्षत-विक्षत शव 2 जून को उसके घर के निकट आरोपी के घर के नजदीक कूडे़ के ढेर में मिला था. इस मामले में एक ओर जहां इस वारदात की भयावहता से पूरा देश सदमें में है वहीं, न्याय की मांग को लेकर अलीगढ़ में जगह-जगह प्रदर्शन किया जा रहा हैं. शनिवार को अलीगढ़ में न्याय की मांग करते हुए युवाओं का आंदोलन उग्र हो गया है. सैकड़ों की जनसंख्या में युवा सड़कों पर उतर आए हैं और थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं टप्पल कसबे में प्रशासन ने सादी वर्दी में पुलिस फोर्स तैनात कर दी है.

पोस्ट मार्टम रिपोर्ट

वहीं पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से जो बात सामने आई है वो दिल को दहला देने वाली है. दरअसल बच्ची की बॉडी में एक किडनी नहीं मिली. एक हाथ भी शरीर से अलग था. मासूम को इतना बेरहमी से मारा गया था कि उसका नोजल ब्रिज (नाक और माथे को जोडऩे वाली हड्डी) टूट गई थी. एक पैर फ्रैक्चर हो गया था. जिस वजह से बच्ची की मौत सदमे से हो गई थी. डा. केके शर्मा के अनुसार बुरी तरह से मारने पीटने के कारण बच्ची की मौत सदमे से हो गई थी.



English Summary: Aligarh assassination four arrested including wife' involved in ruthless murder of child

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in