एग्रीटेक्निक एशिया और होर्टी एशिया 2018, थाइलैंड कृषि जागरण के नजरों से

एग्रीटेक्निक एशिया और होर्टी एशिया 2018 अंतराष्ट्रीय एवं एशियाई किसानों और उत्पादकों के लिए कृषि के नई तकनीकियों को समझने के लिए आयोजन किया गया है. दक्षिण पूर्व एशिया में कृषि के क्षेत्र में तेजी लाने के लिए तीन दिवसीय अंतरष्ट्रीय कृषि मेले में  कृषि उद्दोग जगत के सभी कंपनियों के अधिकारी बैंकाक में एकत्रित हुए और कृषि प्रोद्योगिकी को  व्यापार मेलों और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों के माध्यम से खुले मैदानो में फसल की खेती से लेकर फसल उत्पादन तक का का भविष्य के बारे में किसानों को जानकारी उपलब्ध की . संयुक्त राष्ट्र ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए वैश्विक चुनौतियों  के साथ साथ पर्यावरणीय पदचिह्न और खाद्य सुरक्षा के संबंध में उद्योग को नए समाधानों की दिशा में अवगत कराया.

होर्टी एशिया सभी प्रकार के उत्पादकों के लिए स्मार्ट बागवानी प्रौद्योगिकी का प्रदर्शन करता है, जबकि एग्रीटेक्निक एशिया शहरीकरण, उत्पादकता और स्थायित्व के मुद्दों से निपटने के दौरान नई पीढ़ी के खेतों को मशीनीकृत करने के लिए समर्पित है. चीन, फिनलैंड, जर्मनी, जापान, दक्षिण कोरिया, ताइवान और नीदरलैंड से 29 देशों के साथ-साथ सात देश  की लगभग 300 अग्रणी कृषि कंपनियां 11,000 वर्ग मीटर में अपनी नवीनतम तकनीक पेश करते दिखाई दिए. लगभग 10,000 अंतर्राष्ट्रीय नवप्रवर्तनकर्ताओं और दूरदर्शी लोगों को नवाचारों और योगदान देने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिससे दूसरों को कृषि में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सके.

वीएनयू प्रदर्शनी एशिया प्रशांत कं, लिमिटेड के प्रबंध निदेशक टन ओटन ने कहा, "यह  दोनों व्यापार सम्मेलन कृषि में एक सतत भविष्य के निर्माण में योगदान देने के लिए समर्पित हैं. आने वाली चुनौतियों के साथ, उद्योग को एकीकृत होना चाहिए और भविष्य के मानकों पर प्रदर्शन करना चाहिए. दक्षिणपूर्व एशिया दुनिया की खाद्य बास्केट बनने वाला है. "

एग्रीटेक्निक एशिया और हॉर्टी एशिया के कृषि और सहकारी समिति के स्थायी सचिव ने आधिकारिक सह-मेजबान के रूप में, दक्षिणपूर्व एशिया के लिए अग्रणी कृषि और बागवानी व्यापार मेलों में आपार संभावनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध की और कहा कि  "कृषि और सहकारी समितियों, अर्थात् कृषि विस्तार विभाग (डीओएई), कृषि विभाग (डीओए) और सहकारी समिति विभाग (सीपीडी) के तहत कई सरकारी एजेंसियों के समर्थन से, हम यह  मानते हैं कि सह-मेजबान के हमारे निर्णय एग्रीटेक्निक एशिया और होर्टी एशिया 2018 में थाईलैंड कृषि के विकास में काफी वृद्धि होगी. दक्षिणपूर्व एशिया में कृषि उत्पादन का केंद्र बनने और वैश्विक गुणवत्ता की मांगों तक पहुंचने के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, यह कार्यक्रम इस क्षेत्र में किसानों और उत्पादकों के लिए एक शानदार अवसर है. यहाँ पर किसान अंतरराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी और सेवा प्रदाताओं से सीख सकते हैं कि दक्षता और उपज में वृद्धि कैसे करें। "

कृषि जागरण एग्रीटेक्निक एशिया 2018 में आधिकारिक मीडिया पार्टनर रहा जो 20 अगस्त 2018 को 9: 30-11: 30 बजे हॉल ईएच 98, बैंकाक अंतर्राष्ट्रीय व्यापार और प्रदर्शनी केंद्र, बैंकॉक के सामने आयोजित हुआ.

 

मोनिका मंडल (एसोसिएट एडिटर)

कृषि जागरण

Comments