News

बांस और बेंत उद्योग में बढ़ावा के लिए कपड़ा मंत्रालय के साथ समझौता

पूर्वोत्तदर क्षेत्र में बांस और बेंत उद्योग में छिपी संभावनाओं का दोहन करने के लिए पूर्वोत्तुर परिषद (एनईसी) और विकास आयुक्तत (हस्तेशिल्पत), कपड़ा मंत्रालय ने आज शिलांग में एक समझौता ज्ञापन पर हस्तानक्षर किए । ज्ञापन पर पूर्वोत्तार परिषद (एनईसी) सचिव श्री राम मुईवा और विकास आयुक्त (हस्तमशिल्पज) श्री आलोक कुमार ने हस्तापक्षर किए।
इस अवसर पर केन्द्रीसय कपड़ा मंत्री श्रीमती स्मृवति जुबिन ईरानी, मेघालय के मुख्यसमंत्री डा. मुकुल संगमा, केन्द्री य पूर्वोत्त र क्षेत्र विकास राज्यस मंत्री डा. जितेन्द्रृ सिंह, केन्द्रीयय गृह राज्यतमंत्री श्री किरेन रिजिजू, कपड़ा राज्यूमंत्री श्री अजय टमटा और नीति आयोग के उपाध्यसक्ष नीति आयोग, डा अरविंद पनगढिया भी मौजूद थे।
समझौता ज्ञापन के अनुसार कुशल कार्मिकों, प्रौद्योगिकी संप्रेषण, विपणन और संस्था्गत सहायता के जरिए पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में बांस और बेंत उद्योग में छिपी संभावनाओं का दोहन करने के उपाय किए जाएंगे |



English Summary: Agreement with Textile Ministry for Promotion in Bamboo and Cane Industries

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in