1. ख़बरें

किसानों ने एक ही दिन में 250 ट्रैक्टर खरीदे, वजह जानकार हैरान रह जाएंगे

tracors

प्रमुख वाहन निर्माताओं ने घरेलू यात्री वाहन बिक्री में दोहरे अंकों की गिरावट की सूचना दी है, लेकिन यह महाराष्ट्र के एक तहसील के प्याज किसानों को एक ही दिन में 250 से अधिक ट्रैक्टर खरीदने से नहीं रोक पाये. दरअसल ऑटो इंडस्ट्री में चल रही सुस्ती के बावजूद त्योहारी सीजन नवरात्रि के पहले दिन किसानों के द्वारा ट्रैक्टर की खरीदारी हुई.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, एक ट्रैक्टर खरीदार ने कहा कि नासिक जिले के कलवान तालुका में कुछ किसानों ने प्याज बेचकर इतना कमाया कि उन्होंने 29 सितंबर को 250 ट्रैक्टर खरीदे. पिछले पांच वर्षों में प्याज की कीमतें 100 रुपये से 500 रुपये प्रति क्विंटल के बीच थीं, जो इस वर्ष लगभग दो महीने के लिए 2,000- 4,000 रुपये की रेंज में थीं. इससे जिले के एक प्रमुख प्याज उगाने वाले आदिवासी कलवन तालुका में किसानों ने भारी मुनाफा कमाया है. तो वही, एक ऑटोमोबाइल डीलर ने कहा कि 250 ट्रैक्टरों के अलावा, 21 कारों और 400-500 दोपहिया वाहनों को भी उसी दिन बेचा गया. इससे एक ही दिन में 30 करोड़ रुपये का लेनदेन हुआ और इस खरीद का लगभग 70 फीसद नकदी में था.

गौरतलब है कि खरीदे गए वाहनों की संख्या ज्यादा होने के कारण, कुछ ऑटोमोबाइल कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारी कलवान पहुंचे और एक समारोह में वाहनों को किसानों को सौंपा. अधिकारियों द्वारा किसानों को पगड़ी बांध गया और इन ग्राहकों का जुलूस भी निकाला गया.

English Summary: 250 tractors maharashtra onion farmers bought in a single dayc

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News