1. मशीनरी

टोयटा की नई फॉर्च्यूनर ग्रामीण भारत में मचा रही है धूम, जानिए खास फीचर्स

एसयूवी फॉर्च्यूनर

टोयटा इंडिया ने एक बार फिर ग्रामीण भारत को नई सौगात देते हुए अपनी पावरफुल फुल न्यू साइज एसयूवी फॉर्च्यूनर खास अवतार में पेश की है. 2021 के इस मॉडल की ये गाड़ी पहले से अधिक मजबूत, सुंदर और अधिक फीचर्स के साथ उपलब्ध है. भारत के बाजारों में इसकी शुरुआती कीमत 29.98 लाख रुपए रखी है. चलिए आपको बताते हैं कि न्यू साइज एसयूवी फॉर्च्यूनर आखिर क्यों ग्रामीण भारत में इतनी पसंद की जा रही है.

नई फॉर्च्यूनर में है दमदार इंजन

दरअसल, टोयोटा की फॉर्च्यूनर को एक सुप्रीम वेरियंट के तहत लॉन्च किया गया है, जोकि देखने में भव्य और शानदार लगता है. इस गाड़ी के फेसलिफ्ट में 2.8 लीटर का टर्बो डीजल इंजन है, जिससे 204 बीएचपी की पावर और 500 एनएम तक का टॉर्क जेनरेट किया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले कंपनी इस गाड़ी में जो इंजन देती थी, वो महज 177 बीएचपी की पावर और 450 एलएम टॉर्क जेनरेट कर सकता था. दमदार इंजन होने की वजह से ये गाड़ी खराब रास्तों पर चलने में सक्षम है.

किए गए हैं मुख्य बदलाव

इस गाड़ी का एसयूवी मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह का ट्रांसमिशन देता है. 2021 टोयोटा फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट का लुक और डिजाइन काफी धांसू है। इस फुल साइज एसयूवी में कुछ बदलाव किए गए हैं, जैसे- हेडलैंप, एलईडी टेललैंप आदि का आकार कुछ बदला गया है, जबकि अलॉय व्हील्ज का आकार 18 इंच रखा गया है. इस गाड़ी में बड़ी फ्रंट ग्रिल और नए तरह के रियर बंपर मौजूद हैं.

ग्रामीण भारत के लिए है खास

नई फॉर्च्यूनर में 8.0 इंच का टचस्क्रीन स्मार्ट कनेक्टेड फीचर के साथ दिया गया है. इसके सीटों में वेंटिलेशन की व्यवस्था की गई है. ये गाड़ी पथरीले, रेतीले या उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने में सक्षम है, जिस कारण ग्रामीण भारत के ग्राहक इसके मुख्य टारगेट है.

English Summary: this is why 2021 Toyota Fortuner is useful for rural india know more about breaks cover

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News