Machinery

कम पैसों में भी खरीद सकते हैं यह कार, जानिए कैसे

अगर आप भी स्वंय के लिए एक गाड़ी लेना चाहते हैं, लेकिन पैसों के अभाव में फिलहाल लेने में असमर्थ हैं, तो यह खबर आपके लिए है. आज़ हम आपकों कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताएंगें जिन्हें आप आसानी से खरीद सकते हैं. इन गाड़ियों को खरीदने के लिए आपकों बहुत अधिक पैसों की जरूरत नहीं है. ग्रामिण क्षेत्रों में अक्सर बहुत अच्छी सड़के ना होने की शिकायत होती है, लेकिन आपको यह जानकर खुशी होगी कि यह गाड़ियां हर विपरीत मौसम एवं खराब रोड़ पर भी चलने में सक्षम है.

बता दें कि यह गाड़ियां ना सिर्फ आपको थकान से बचाती है बल्कि मैनुअल की जगह ऑटोमैटिक होने की वजह से श्रम को भी कई गुणा कम कर देती है. इन गाड़ियों की कीमत कुछ छह लाख रुपए के अंदर तक है, तो आईए जानते हैं कौन-कौन सी गाड़ियां आप कम पैसों में भी खरीद सकते हैं.

Wagnor

 वैगनआर

मारुति की वैगनआर कार आज़ किसी परिचय का मौहताज़ नहीं है, अपने सेगमेंट में यह ना सिर्फ सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी है बल्कि पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट में उपलब्ध है. अभी कुछ ही समय पहले आया इसका नया मॉडल भी मार्केट में धमाल मचा रहा है. इस कार में मैनुअल और AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन एवं 1.2- लीटर 4-सिलेंडर इंजन भी है, जो इसे पहले से अधिक खास बनाता है. इस कार की कीमत 5 से 5.80 लाख रुपए के बीच में है.

Hyundai santtro

हुंडई सैंट्रो

हुंडई कंपनी ने सेंट्रो कार को इस कदर आर्कषक बनाकर बाज़ार में उतारा है कि यह सभी के दिलों को जीत रही है. इसका स्मॉल सेगमेंट काफी पसंद किया जा रहा है एवं इसमे AMT गियरबॉक्स का भी ऑप्शन उपलब्ध है. इतना ही नहीं इसमें रियर एसी वेंट भी है. अगर नई सेंट्रो के एएमटी वेरिएंट को आप खरीदना चाहें तो 5.20 लाख 5.48 लाख तक की राशि में खरीद सकते हैं.

tigao

टाटा टियागो

आज़ के समय में टाटा भारतीय अर्थव्यवस्था में रीढ़ की हड़्डी की तरह है. हर क्षेत्र की तरह ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी इसका परचम लहरा रहा है और खासकर हैचबैक सेगमेंट में टाटा की टिएगो तो लोगों द्वारा बहुत पसंद की जा रही है. मजबूत गाड़ी के साथ बेहतरीन माइलेज भी इसकी एक खास बात है. टिएगो ऑटोमैटिक की कीमत 5 से 6.20 लाख तक हो सकता है.



English Summary: these cars are available within six lakh price

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in