1. मशीनरी

आईटीएल ने लॉन्च किए सोलिस और यानमार ट्रैक्टर्स, मिलेगा स्मार्ट खेती को बढ़ावा

सिप्पू कुमार
सिप्पू कुमार

आईटीएल (इंटरनेशनल ट्रैक्टर लिमिटेड) ने हाल ही में अपने दो बहुप्रतीक्षित टैक्टर सोलिस (SoliS) और यानमार (YANMAR) लॉन्च कर दिए है.खास बात यह है कि दोनों ही ट्रैक्टर्स जापान यानमार एग्रीबिजनेस कंपनी लिमिटेड के साथ साझेदारी के तहत बनाएं गए हैं और लेटेस्ट हाईटेक टेक्नोलॉजी से लैस हैं.बता दें कि शानदार और अट्रैक्टिव लुक के साथ-साथ कंपनी ने इसमें ऐसे फीचर्स और फंक्शन्स एड्स किये हैं, जिनसे स्मार्ट खेती को और भी बढ़ावा मिलेगा. कंपनी की अगर माने तो इन ट्रैक्टर्स को खराब रास्तों, ऊबड़ खाबड़ जमीन एवं भार उठाने की क्षमता आदि सभी तरह के प्रमुख पैमानों पर परखने के बाद उतारा गया है.

इस बारे में बात करते हुए कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि सोलिस और यानमार दुनिया भर में अपनी पहचान पहले ही कायम कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी ने यूरोप में साल 2011 में अपना पहला सोलिस ट्रैक्टर निर्यात किया था और आज़ हमारे ट्रैक्टर्स को पूरे विश्व से प्यार मिल रहा है. अपने ग्राहकों के बारे में कंपनी ने कहा कि आज़ 2019 में हम सभी के मनपंसद ब्रांड हैं और 8 साल में 120 देशों में हमारे 1 लाख से भी ज्यादा कस्टमर हैं.

उल्लेखनीय है कि Solis यूरोप में खास मुकाम हासिल कर चुका है और वहां के टॉप-5 ट्रैक्टर ब्रांड में पहले से ही शामिल है.वैसे कंपनी की मार्केटिंग स्ट्रेटेजी देखें तो लॉन्च करने के बाद अगले 5 सालों के अंदर-अंदर ही 50 हजार ट्रैक्टर्स की बिक्री का लक्ष्य रखा गया है. वहीं कंपनी ने अगले 2 साल में ही करीब 400 डीलरशिप स्टोर खोलने की तैयारी की हुई है. फिलहाल कंपनी के पास 20 से लेकर 120 हार्सपावर के टैक्टर की रेंज उपलब्ध है।

English Summary: solis and yanmar tractors launched in india

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News