आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. मशीनरी

महिंद्रा ने की XUV500 नेक्स्ट जेनरेशन की घोषणा, जानिए क्या होगी खास फीचर्स

demo pic

Mahindra and Mahindra (महिंद्रा एंड महिंद्रा) की ऑल-न्यू XUV500 लंबे समय से ऑटोमोबाइल सेक्टर में चर्चा का विषय बनी हुई है. इस गाड़ी का कई बार टेस्टिंग किया जा चुका है और इसकी लॉन्चिंग का सभी इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अब यह सपष्ट हो गया है कि इसकी लॉन्चिंग कब होगी. बता दें कि कंपनी ने इसके बारे में आधिकारिक ऐलान कर दिया है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोयनका ने घोषणा की है कि XUV500 की लॉन्चिंग अगले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में होगी. सरल शब्दों में कहे तो नेक्स्ट जेनरेशन की इस गाड़ी को 2021 कैलेंडर वर्ष की पहली तिमाही में बाजार में लाया जा सकता है.

demo pic

9 वर्षों में धमाल मला चुका है XUV500
ऑल-न्यू महिंद्रा XUV500 को भारतीय बाजार में जनवरी से मार्च (2021 में) लाया जाएगा. ध्यान रहें कि इस गाड़ी को 2011 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर आज तक इसने शहरी भारत के साथ-साथ ग्रामीण भारत को भी खासा आकर्षित किया है. महिंद्रा की एसयूवी कार सबसे अधिक गाड़ियों के बिकने की सूचि में स्थान बनाने में कामयाब रही है.

किया गया है रीडिजाइन
मार्केट विशेषज्ञों के मुताबिक एसयूवी के विरासत को ध्यान में रखते हुए कंपनी इसके एक्सटीरियर को रीडिजाइन करेगी. दरवाजे और हैंडल में बदलाव करते हुए फ्लश-फिटिंग हैंडल की सुविधा दी जाएगी. इसी के साथ गाड़ी को नयापन देने के लिए कंपनी इस कार के फ्रंट और रियर लुक को बदलने का मन बना सकती है.

demo pic

इंजन में हो सकता है बदलाव
इस गाड़ी में महिंद्रा BS6 ईंधन उत्सर्जन मानकों वाला डीजल इंजन का उपयोग कर सकते हैं. जिसकी क्षमता 2.2-लीटर तक हो सकती है. वहीं गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक की सुविधा मिल सकती है.

English Summary: Mahindra XUV500 Price Images Reviews and Specs and many more

Like this article?

Hey! I am सिप्पू कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News