Lifestyle

मलाइका अरोड़ा ने इम्यूनिटी बूस्टिंग ड्रिंक की रेसिपी शेयर की, आप भी डाले एक नजर

malaika

कोरोना महामारी के इस दौर में खुद को फिट रखना और अपने इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग रखना बहुत जरूरी हो गया है.अब तो देश के प्रधानमंत्री भी लोगों से अपील कर चुके हैं कि इम्यून को बढ़ाने के लिए गर्म पानी और काड़ा पिएं. फिटनेस फ्रीक मलाइका अरोड़ा, जो अपनी टोंड और फिट बॉडी के लिए जानी जाती हैं ने हाल ही में अपनी इम्यूनिटी बूस्टिंग ड्रिंक की रेसिपी शेयर की है.

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कैप्शन लिखा है '#malaikastrickortip यह एक शुद्ध मेक इन इंडिया घरेलू उपाय है.उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में कई तरह के पारंपरिक होम मेड इम्यून बूस्टिंग चीजें ट्राई की है. इन्हीं में से एक है यह ड्रिंक, जो उन्होंने  आंवला, कुछ एप्पल साइडर सिरका के साथ हल्दी, अदरक और काली मिर्च के जादुई औषधि मिश्रण से बनाया है.

वीडियो में, मलाइका को अदरक, आंवला, कच्छी हल्दी, सेब साइडर सिरका और काली मिर्च जैसे चीजों का उपयोग करते हुए इम्यूनिटी बूस्टिंग ड्रिंक बना रही हैं.यह ड्रिंक विटामिन सी से भऱपूर है और इसकी इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत है.

ये खबर भी पढ़ें:  Natural Constipation Remedies: कब्ज की समस्या को न करें नजरअंदाज, अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

amla

बूस्टिंग ड्रिंक में इस्तेमाल की जाने वाली ये चीजें कितनी है लाभदायक... 

अदरक

अदरक में एंटी-वायरल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं.यह खांसी से राहत देने और पाचन में सुधार करने में मदद करता है.यह सर्दी और फ्लू के अन्य लक्षणों को भी कम करता है, मांसपेशियों में दर्द  और खराश को कम करता है।

काली मिर्च

काली मिर्च एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है.यह मस्तिष्क स्वास्थ्य में सुधार करता है, रक्त शर्करा को नियंत्रित करने में मदद करता है, दर्द से राहत देता है और इसमें कैंसर से लड़ने वाले गुण भी होते हैं.

हल्दी

हल्दी में करक्यूमिन नामक सक्रिय तत्व में सूजन-रोधी गुण होते हैं.यह मस्तिष्क के कामकाज में सुधार करता है.



English Summary: Malaika Arora shares the recipe of immunity boosting drink

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in