1. लाइफ स्टाइल

International No Diet Day: इस दिन डायट की चिंता छोड़कर अपने लिए ऐक्टिव लाइफस्टाइल का करें चुनाव

International No Diet Day

वर्तमान समय में ज़्यादातर लोग अपने बढ़ते वजन की वजह से परेशान रहते हैं, जिसकी वजह से उन्हें अपनी पसंदीदा चीजों से दूर होना पड़ता है. ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जिन्हें खुद को फिट भी रखना है, पर खाने से संबन्धित रोक टॉक पसंद नहीं. हालांकि, डायट कॉन्शस लोग अपनी पसंदीदा चीजों को खाने से अक्सर अपना मन मारते हैं.

अगर आपके साथ भी ऐसी ही समस्या है, तो एक दिन आपके लिए भी वो दिन है, जिसे अंतराष्ट्रीय नो डाइट डे कहते हैं. इसदिन आप अपना पसंदीदा खाना, वह भी बिना किसी गिल्ट के खुशी से खा सकते हैं.

क्या हैं अंतराष्ट्रीय नो डाइट डे

इस दिन की शुरुआत सबसे पहले 1992 में ब्रिटिश की महिला मैरी इवांस द्वारा की गई थी. इस दिन को मनाने के पीछे मुख्य उद्देश्य दुनिया भर के महिलाओं और पुरुषों के अच्छे स्वास्थ्य के बारे में बात करना है फिर चाहे आपका साइज़ मोटे हो या पतला. इसके साथ ही जिन लोगों का वजन हद से ज्यादा है और जो लोग ज्यादा डायटिंग करते हैं, उन्हें इससे होने वाले नुकसान की तरफ उनका ध्यान केन्द्रित करवाना है.

डायट प्लान छोड़कर 'चीट डे' करें एंजॉय

आज के दिन आप अपने डायट प्लान (Diet Plan) को छोड़कर 'चीट डे' (Cheat Day) का मजा ले सकते हैं.

इस दिन की शुरुआत इस तरह से करें कि आप कितने स्पेशल और यूनीक हैं साथ ही डायट की चिंता छोड़कर अपने लिए ऐक्टिव लाइफस्टाइल का चुनाव करें.

English Summary: International No Diet Day: Choose an active lifestyle on this day, except for the worry of diet

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News