MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. सरकारी योजनाएं

Dhan Sanchay : एलआईसी ने शुरू की नई पॉलिसी, एक बार के निवेश में मिलेगी रेगुलर कमाई

अगर आप भी LIC के बेहतरीन पॉलिसी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं, तो LIC अब आपके लिए धन संचय प्लान लेकर आया है. जिसमें निवेश करने से ग्राहकों को कई लाभ प्राप्त होंगे.

लोकेश निरवाल
लोकेश निरवाल
LIC Dhan Sanchay Saving Plan
LIC Dhan Sanchay Saving Plan

भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए एलआईसी धन संचय (LIC Dhan Sanchay Saving Plan) नाम की एक नई पॉलिसी लॉन्च की है. आपको बता दें कि, यह पॉलिसी LIC ग्राहकों के लिए बेहद खास है.

इस पॉलिसी को खरीदने पर ग्राहकों को कई तरह के नए-नए फायदे मिलते हैं. अगर आप भी LIC के ग्राहक हैं और इस नए प्लान को लेने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. तो आइए इस लेख में LIC के धन संचय प्लान के बारे में कुछ जरूरी जानकारी को विस्तार से जानते हैं...

क्या है LIC धन संचय प्लान ? (What is LIC Dhan Sanchay Plan?)

धन संचय प्लान एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस एलआईसी के बेहतरीन प्लान में से एक है. जो आम लोगों को सेविंग के साथ-साथ जीवन बीमा कवर (Life Insurance Cover) की भी सुविधा प्रदान करवाता है. इस पॉलिसी के तहत LIC ग्राहक की मृत्यु होने के बाद परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है.

एलआईसी धन संचय प्लान की खासियत

इस पॉलिसी में LIC ग्राहकों को गारंटीड रिटर्न दिया जाता है. इसके अलावा इसमें रकम गारंटीड टर्मिनल बेनिफिट के तौर पर भी दिया जाता है. मगर ध्यान रहे कि यह रकम ग्राहकों की मैच्योरिटी समय पूरे होने पर दी जाती है. साथ ही इसमें ग्राहकों को अन्य कई सुविधाएं भी प्राप्त होती है.

एलआईसी धन संचय प्लान में लोन की सुविधा (Loan facility in LIC Dhan Sanchay Plan)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, एलआईसी धन संचय प्लान (LIC Dhan Sanchay Plan) 5 साल से लेकर 15 साल तक के लिए है. इस दौरान आप प्लान में अपनी जरूरत के अनुसार लोन भी प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने LIC एजेंट या फिर LIC ब्रांच से संपर्क करना होगा.

कैसे मिलेगी एलआईसी धन संचय पॉलिसी 

LIC की धन संजय योजना में 3 साल का बच्चा भी शामिल हो सकता है, तो वहीं अधिकतल 65 साल की आयु वाले इसका लाभ ले सकते हैं. इस पॉलिसी के चार ऑप्शन दिए जाते हैं, जो. A,B,C,D हैं. बता दें कि A और B में न्यूनतम बीमा राशि 330000 रुपए तय की गई है. वहीं ऑप्शन C में 250000 रुपए है और ऑप्शन D में 2200000 रुपए बीमा राशि तय की गई है.

अगर आप भी LIC का यह प्लान खरीदना चाहते हैं, तो आपको LIC की वेबसाइट पर जाना होगा. इसे आप ऑफलाइन भी सरलता से खरीद सकते हैं. इसके लिए आपको अपने नजदीकी LIC ब्रांच में जाकर संपर्क करना होगा.

English Summary: LIC Dhan Sanchay Policy many benefits by investing Published on: 20 June 2022, 01:48 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News