1. कंपनी समाचार

वी एस टी ने पेश किया ‘वी एस टी शक्ति : विराज’

वी एस टी टिलर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड जो भारत की जानी मानी पॉवर टिलर्स और ट्रैक्टर निर्माता कंपनी है, ने 50 हॉर्स पॉवर में विराज ब्रांड से ट्रैक्टर बाज़ार में पेश किया है. कंपनी के सी.ई.ओ. एंटोनी चारुकेरा के मुताबिक, वी एस टी लघु और सीमान्त किसानों के लिए पॉवर टिलर्स बनाने वाली एक अग्रणी कंपनी है जो बाज़ार में 50% से अधिक की हिस्सेदारी रखती है. कंपनी बागवानी, अंगूर और लाइन खेतीबाड़ी के लिए उपयुक्त छोटे ट्रैक्टर बनाने में भी अग्रणी है.

उन्होंने आगे बताया कि कंपनी 50 हॉर्स पॉवर में बड़े किसानों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए पेश कर रही है जो उनके पैसे की पूरी कीमत अदा करेंगे और पूरी शक्ति तथा दीर्घ अवधि के लिए उपयुक्त होंगे. आने वाले समय में हम ज़ीटर से तालमेल के साथ नए नए उत्पाद देंगें. हम किसानों को एक ही जगह से उनकी सभी समस्याओं का समाधान करते हैं ताकि उनकी फसलों की उपज और उत्पादकता को बढाया जा सके.

कंपनी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट जुझार सिंह विर्क ने इस मौके पर कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है जिसमें 138 करोड़ जनसँख्या है और 70% खेती में लगे हुए हैं. कोरोना महामारी के चलते बड़े शहरों से लोग अपने पैतृक गांवों में आकर पुश्तैनी खेती करने जा रहे हैं ऐसे में हमारी कंपनी ने 50 हॉर्स पॉवर का बड़ा ट्रैक्टर दिया है. इसमें 8+2 गियर सिस्टम, डुयल क्लच,1800 किलोग्राम हाइड्रोलिक, आयल मेश ब्रेक, पॉवर स्टेरिंग जैसी अनेकों खूबियाँ हैं. किसानों की जरूरतों को देखते हुए हमारे आर एंड डी विभाग ने इसे तैयार किया है जिससे कम समय में कम खर्च के साथ किसान अपने जरूरतें पूरी कर सकेंगे. यह ट्रैक्टर भारतीय किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बड़ा कदम है. ‘आत्मनिर्भर किसान- आत्मनिर्भर भारत’.

English Summary: VST launches 'VST Shakti: Viraj'

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News