Corporate

जून में सोनालिका ट्रैक्टर्स की बिक्री 47.8 प्रतिशत बढ़कर 15,200 इकाई रही

tractors

भारत के सबसे बड़े ट्रैक्टर निर्माताओं में से एक सोनालिका ट्रैक्टर ने बृहस्पतिवार यानि 2 जुलाई को कहा कि जून महीने में उसकी कुल ट्रैक्टरों की बिक्री 47.8% बढ़कर 15,200 इकाई रही. इसके अलावा कंपनी ने एक और बयान में कहा कि उसने विगत वर्ष इसी महीने में 10,286 ट्रैक्टर बेचे थे. वहीं, ट्रैक्टर की घरेलू बिक्री जून,2019 में 8,827 इकाइयों की तुलना में जून,2020 में 13,691 इकाई रही. यानी इसमें 55.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई. कंपनी ने आगे कहा कि समीक्षाधीन महीने के दौरान ट्रैक्टर का निर्यात 3.4 प्रतिशत बढ़कर 1,509 इकाई रहा. जबकि पिछले साल के जून महीने में 1,459 इकाइयों का निर्यात हुआ था.

रमन मित्तल, कार्यकारी निदेशक, सोनालिका समूह के अनुसार, इस साल की पहली तिमाही की शुरुआत जब पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की गई थी, कंपनी ने बिक्री में गिरावट से बचने के लिए अपने सभी प्रयासों को लगाने का फैसला किया था. कंपनी ने अप्रैल से जून तिमाही में 5% की समग्र मात्रा में वृद्धि दर्ज की, जो उद्योग में सबसे अधिक है. मित्तल ने आगे कहा, “हमारा ध्यान नए उत्पाद को बनाए रखने, विकसित करने और लॉन्च करने के लिए कोविड -19 के समय के दौरान जारी रहा. हमारे पास नए उत्पादों की एक श्रृंखला थी जो इस अवधि के दौरान लॉन्च की गई थी, जिन्होंने किसानों को अपनी उत्पादकता बढ़ाने में मदद की है, जो हमारे ट्रैक्टरों के लिए मात्रा में वृद्धि को दर्शाता है."

sonalika

मई में कंपनी ने 9177 ट्रैक्टरों की बिक्री की दी सूचना

रेटिंग एजेंसी क्रिसिल के अनुसार, इस वित्तीय वर्ष के दौरान कोविड -19 प्रेरित आर्थिक मंदी का ट्रैक्टर की बिक्री पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. एजेंसी ने कहा, अप्रैल और मई में 37% की सालाना गिरावट के बावजूद, ट्रैक्टर की मात्रा पिछले वित्त वर्ष के स्तर से मुश्किल से 1% कम होगी, बाकी ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए दो अंकों की गिरावट के विपरीत. इसके अलावा क्रिसिल रेटिंग के वरिष्ठ निदेशक, मनीष गुप्ता ने कहा, आईएमडी का पूर्वानुमान इस वित्तीय वर्ष में ट्रैक्टर वॉल्यूम के लिए बहुत उत्साहजनक है."



English Summary: Sonalika Tractors sales up 47.8 percent to 15,200 units in June

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in