1. कंपनी समाचार

पावरग्रिड द्वारा एक करोड़ की राहत सामग्री और अस्पतालों के लिए एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस

कोविड -19 महामारी के संक्रमण से निपटने में सरकार को सहायता पहुँचाने के लिए देश की केंद्रीय पारेषण उपयोगिता और भारत सरकार की महारत्न कंपनी पावर ग्रिड कॉर्पोरशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड) द्वारा सी.एस.आर. के तहत गुरुग्राम प्रशासन को एक करोड़ की राहत सामग्री प्रदान किए जाने का संकल्प लिया गया है. इसकी पहली खेप के रूप में दिनांक 28.04.2020 को गुरुग्राम प्रशासन को राशन के 1000 पैकेट्स प्रदान किये गए थे.

वहीं दूसरी ओर दिनांक 29.04.2020 को कंपनी ने सी.एस.आर. के तहत ही हरियाणा के सरकारी अस्पतालों को 04 एडवांस लाईफ सपोर्ट एम्बुलेंस प्रदान किए. हरियाणा सी.एस.आर. एडवाइजरी बोर्ड के माध्यम से ये 4 एम्बुलेंस गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और नूँह जिले के सरकारी अस्पतालों को कोविड-19 महामारी के दौरान सहायता स्वरूप प्रदान किए गए हैं.

इन एम्बुलेंसों को पावरग्रिड उत्तरी क्षेत्र  के मा.सं. प्रमुख आर. पी. सिन्हा, वरि. महाप्रबंधक (मा.सं), ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस अवसर पर हरियाणा सी.एस.आर. एडवाइजरी बोर्ड के सीईओ गौरव सिंह भी उपस्थित थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तौर पर पालन किया गया.

पावरग्रिड ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन करने के लिए *पीएम-केयर फंड में रुपए 200 करोड़ का योगदान दिया है. और पावरग्रिड के कर्मचारीगण ने अपने एक दिन का वेतन भी सहायता राशि के रूप में समर्पित किया है.  इस लॉक डाउन के समय में कठिनाईओं का सामना कर रहे समाज के निम्न आय वर्ग के लोगों के बीच पावरग्रिड द्वारा खाद्यय सामग्रियों के साथ ही मास्क, साबुन, सैनिटाइज़र का भी पूरे देश में वितरण किया जा रहा है. पावरग्रिड द्वारा विभिन्न प्रभावित इलाकों में ज़िला प्रशासन और रेड क्रॉस के साथ मिलकर चिकित्सा सामग्री, दवाएं, पीपीई और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की जा रही है. अब तक पूरे देश भर में 276 से अधिक स्थानों पर कुल 1,84,853 लाभार्थियों को लगभग 1562 मीट्रिक टन राशन / खाद्य सामग्री तथा पीपीई किट्स, मास्क, साबुन, सैनिटाइज़र इत्यादि का वितरण किया जा चुका है.

कोविड-19 के प्रकोप से निबटने की तैयारियों के तहत पूरे देश में निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पावरग्रिड के सभी सब-स्टेशनों के प्रचालन एवं अनुरक्षण की एक बैकअप योजना तैयार की गई है और देशभर में  24x7 बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है.

English Summary: Relief material worth one crore by PowerGrid and advanced life support ambulance for hospitals

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News