1. कंपनी समाचार

Sportsman 570 Tractor: भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ Polaris का खास ट्रैक्टर, जानें खासियत

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
New tractor launch

भारतीय बाजार में ATV निर्माता Polaris ने अपना सबसे पहला स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर (Sportsman 570 Tractor) लॉन्च कर दिया है. यह किसानों के लिए काफी फायदेमंद होगा, क्योंकि यह कॉम्पैक्ट साइज और रोड-लीगल वाहन है. कंपनी की मानें, खेतों में मशीनों के इस्तेमाल के लिए Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर को लॉन्च किया गया है. यह काफी तेज 4 व्हील ड्राइव वाहन है, जो आसानी से उबड़-खाबड़ जमीन और पत्थरों को संभालने में सक्षम है. बता दें कि यह ट्रैक्टर काफी उंचे ग्राउंड क्लियरेंस के साथ लॉन्च हुआ है.

Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर की जानकारी

इस ट्रैक्टर में कंपनी ने 567cc का इंजन दिया है. यह इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और 4WD फीचर्स के आया है. इसके इंजन का वजन 810 किलोग्राम और पावर 34 hp की है. इसको खासकर कृषि क्षेत्र के लिए लॉन्च किया गया है. कंपनी इस ट्रैक्टर को लॉन्च करने के साथ-साथ टी प्लांटेशन, ऑर्चर्ड फार्मिंग और अन्य किस्म के कृषि कार्यों को भी लक्षित कर रही है.

Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर की विशेषताएं

इस ट्रैक्टर की विशेषताओं की बात करें, तो कंपनी ने इसको कई एडवांस विशेषताओं के साथ पेश किया है. यह ट्रैक्टर अपनी खासियतों की वजह से फार्म टेक्नोलॉजी की क्वालिटी में क्रांतिकारी परिवर्तन ला सकता है. बता दें कि जिन जगहों पर बड़े टैक्टर नहीं जा सकते हैं, वहां यह ट्रैक्टर आसानी से जा सकता है. इसमें पोलारिस की ऑफ-रोडिंग की क्षमता है, इसलिए यह किसी भी जगह पर भार लेकर जा सकता है. इसके अलावा खेती में किसानों को अतिरिक्त लाभ और फसल की उत्पादकता बढ़ाने में मदद करेगा. स्पोर्ट्समैन 570 ट्रैक्टर राइडर से प्रेरित है. इसको काफी विस्तृत और विविध किस्म के इलाकों में आसानी से ले जाया सकता है.

Polaris Sportsman 570 ट्रैक्टर की कीमत

Polaris ने इस ट्रैक्टर की कीमत 8.49 लाख रुपये तय की है. कंपनी ने इसको लॉन्च करते समय 7.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा है.

ये खबर भी पढ़ें: कृषि वैज्ञानिक सलाह: किसान खेतों में न होने दें जलभराव, सुरक्षित रहेगी फसल

English Summary: polaris has launched sportsman 570 tractor

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News