1. कंपनी समाचार

Oyo बनाएगा एग्री-स्टे, ग्रामीण और किसानों को मिलेगा इसका लाभ

प्राची वत्स
प्राची वत्स
ग्रामीण पर्यटन को दिया जाएगा प्राथमिकता

ग्रामीण पर्यटन को दिया जाएगा प्राथमिकता .

हॉस्पिटैलिटी यूनिकॉर्न ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने कहा  ग्रामीण क्षेत्रों में अतिरिक्त होटल, होमस्टे और एग्री-स्टे बनाना अनलॉक करने का एक महत्वपूर्ण अवसर होगा.

इन जगहों पर हॉस्पिटैलिटी की कमी होने के वजह से ये पता नहीं चल पाता की इन जगहों पर जरुरत है या नहीं. अग्रवाल ने ट्वीट कर कहा कि ओयो ने हाल ही में केवड़िया और गुजरात में घरों में ऐसे कृषि-कृषि आवासों का संचालन किया है. जिसे मेहमानों और किसानों दोनों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है. उन्होंने कहा, "हमें उम्मीद है कि सरकार के प्रोत्साहन और उद्योग सहयोगियों से सहायता के साथ, हम देश के अन्य क्षेत्रों में भी इसी तरह के प्रवास को शुरू करने में मदद कर सकते हैं.

उनका दावा है कि ग्रामीण पर्यटन को प्राथमिकता देने से किसानों को अतिरिक्त राजस्व मिलेगा. "होटल, होमस्टे और एग्री-स्टे के रूप में और अधिक बुनियादी ढांचे का विकास करना एक महत्वपूर्ण अवसर होगा. कृषि-होमस्टे की अध्यक्षता में ग्रामीण पर्यटन, हमारे किसानों के लिए अतिरिक्त आय प्रदान करेगा, जो एक अवसर है जो इसके सही होने का इंतजार कर रहा है. उन्होंने इंडिया इंक के प्रतिनिधियों के साथ विचारों के आदान-प्रदान कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय की भी सराहना की.

"भारत के लिए पोडियम फिनिश के पीएम के दृष्टिकोण को सुनकर यह उत्साहजनक था. मुझे वास्तव में विश्वास है कि भारतीय स्टार्टअप इस प्रयास में नेतृत्व करेंगे जैसा कि उन्होंने इस वर्ष प्रदर्शित किया है,"

इस बीच, ओयो होटल्स एंड होम्स का संचालन करने वाली ओरावेल स्टेज़ प्राइवेट लिमिटेड ने इस साल अक्टूबर में 8430 करोड़ रुपये (1.1 अरब डॉलर) की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए दायर किया. इस मुद्दे में अन्य निवेशकों के साथ ₹1,430 करोड़ मूल्य के शेयरों की बिक्री के साथ लगभग ₹7,000 करोड़ की प्राथमिक पूंजी जुटाना शामिल था.

ये भी पढ़ें: Krishi Samachar: किसानों को कहीं मिलेगी खेती के लिए सब्सिडी, तो कहीं बढ़ेंगे उपज के दाम, पढ़िए कृषि की अन्य बड़ी खबरें

कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और भारतीय पर्यटन व्यवसाय को बदलने के लिए कृषि पर्यटन सबसे हालिया विचारों में से एक है. होमस्टे की बढ़ती लोकप्रियता के कारण, फार्मस्टे (मूल रूप से एक फार्म पर होमस्टे) पूरे भारत में विस्फोट कर रहे हैं.

सुखद ताजी देशी हवा में, वे ग्रामीण जीवन का एक वास्तविक और आकर्षक अनुभव प्रदान करते हैं. ये फार्मस्टे मामूली से लेकर उदात्त तक हैं और भारत में सर्वश्रेष्ठ में से हैं.

English Summary: Oyo Hospital owner Ritesh Aggarwal's next step agri-stay

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters