1. कंपनी समाचार

10 लाख रुपए तक बिकने वाला वेंटिलेटर मिलेगा 7,500 रुपए में, महिंद्रा ग्रुप की घोषणा

सुधा पाल
सुधा पाल

हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से स्वास्थ्य सेवाओं में आ रही कुछ दिक्कतों का खुलासा किया गया था. इसके तहत वेंटिलेटर्स और डॉक्टरों की पड़ती कमी की बात बताई गई थी. ऐसे में हाल ही में महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) कंपनी ने अपनी सहभागिता दिखाई है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप की तरफ से इस बात की घोषणा की गई है कि कंपनी कोरोना से जूझते लोगों और मेडिकल स्टाफ की मदद के लिए वेंटिलेटर्स उपलब्ध कराएगी. ख़ास बात यह है कि बहुत ही कम कीमत में ये वेंटीलेटर उपलब्ध कराए जाएंगे. बताया जा रहा है कि इन वेंटिलेटर्स की कीमत 7500 रुपए के करीब रहेगी.

10 लाख रुपए तक की कीमत में आते हैं वेंटीलेटर 

अगर बात करें मार्केट में उपलब्ध वेंटीलेटर के दाम की, तो आपको ये लगभग 10 लाख रुपए तक की कीमत में मिलेंगे. जी हां, ऐसे में जहां इनकी कीमत लाखों में है, महिंद्रा कंपनी इसे 10 हजार से भी कम कीमत में उपलब्ध कराने वाली है.

तीन दिन में पेश कर सकती है प्रोटोटाइप का अप्रूवल

आपको बता दें कि महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस बात की जानकरी अपने ट्विटर अकाउंट से साझा की है. आनंद महिंद्रा का कहना है कि कंपनी को उम्मीद है कि वह ऑटोमेटेड वॉल्व मास्क वेंटिलेटर (automated valve mask ventilator) के प्रोटोटाइप को तीन दिन में अप्रूवल के लिए पेश कर सकती है. आपको बता दें,  इसे आम बोलचाल की भाषा में अंबु बैग भी कहा जाता है. इसके साथ ही आनंद महिंद्रा ने यह भी कहा है कि कंपनी देसी आईसीयू वेटिंलेटर (ICU ventilator) पर भी काम कर रही है.

कोरोना वायरस के खिलाफ देश के साथ दुनियाभर में जारी इस जंग में इससे पहले भी कंपनी के चेयरमैन ने एक घोषणा की थी. इस घोषणा में उन्होंने अपनी 100 फीसदी सैलरी देने की बात कही थी.

English Summary: Mahindra group will provide cheap ventilators amid covid 19

Like this article?

Hey! I am सुधा पाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News