Corporate

इंडोगल्फ ने ‘‘डॉ. डेन एंटी-कोविड-19 कॉम्बैट कैम्पेन’’ के अंतर्गत हरियाणा में किया ‘‘इंडोगल्फ सैनिटाइजेशन कैम्प्स’’ का आयोजन

भारतीय किसानों को विश्व-स्तरीय कृषि समाधान प्रदान करने के वादे के साथ भारत की अग्रणी एग्रोकेमिकल टेक्निकल एवं फार्मूलेशंस कंपनियों में से एक इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड ने इंडोगल्फ फार्मा एलएलपी के साथ मिलकर हरियाणा के हिसार और आदमपुर मंडी में ‘‘डॉ. डेन एंटी-कोविड19 कॉम्बैट कैम्पेन’’ के अंतर्गत ‘‘इंडोगल्फ सैनिटाइजेशन कैम्प्स’’ का आयोजन किया. भारतीय किसान समुदाय की सुरक्षा और देखभाल के लिए  इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड की योजना इस कैम्प का आयोजन पूरे देशभर में करने की है. मुख्य अतिथि गौतम सरदाना जी, मेयर ने हिसार मंडी में इस कैम्पेन की शुरूआत की और किसानों की सुरक्षा जैसे सामाजिक कार्य के लिए  इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड द्वारा उठाये गये कदमों की सराहना की. इस अवसर पर मार्केट कमेटी सचिव, सुल्तान सिंह और छबील दास केडिया जी, मंडी प्रधान उपस्थित रहे और किसानों को सुरक्षा नियमों जैसे हाथ धोने, मुँह ढकने और सोशल डिस्टेंसिंग के फायदों से अवगत कराया.

‘‘द इंडोगल्फ ग्रुप’’ ने बड़ी दूरदर्शिता से एक संयुक्त उपक्रम ‘‘इंडोगल्फ फार्मा एलएलपी’’ का गठन किया है, जो स्वच्छता और स्वास्थ्य-सम्बंधी समाधानों के साथ पूरे होम केयर के लिए भविष्य की बिजनेस पार्टनर कंपनी होगी. इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड की पूरक इंडोगल्फ फार्मा ने कोविड19 महामारी से इंसानों की सुरक्षा के लिए  अपना क्रांतिकारी उत्पाद डॉ. डेन लॉन्च किया है. ‘‘डॉ. डेन’’ तीसरी पीढ़ी का शोध आधारित फार्मूलेशन है, जिसमें एनएओसीएल, लेमन ग्रास ऑइल, नीम का तेल, एंटी चॉकिंग एजेंट्स और अन्य परफॉर्मेंस एडजुवैन्ट्स हैं, जो इनडोर और आउटडोर सतही क्षेत्र के लिए  संपूर्ण स्वच्छता समाधान देते हैं और इसे आपके स्थान की स्वच्छता के लिए  घरेलू और वाणिज्यिक उपयोग के लिए  एक संपूर्ण स्वच्छता पैकेज बनाते हैं. डॉ. डेन लगभग 99.99 प्रतिशत हानिकारक कीटाणुओं को मारता है और इस प्रकार कोविड19 महामारी के विरूद्ध राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय लड़ाई में सहयोग देता है.

हरियाणा के हिसार और आदमपुर मंडी में सैनिटाइजेशन कैम्प के दौरान इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड के ब्रांडिंग एवं विकास प्रबंधक अमित बीके खरे ने कहा, ‘‘इंडोगल्फ हमेशा से भारतीय किसानों को नये, खोजपरक और विश्व-स्तरीय समाधान प्रदाने करने में आगे रहा है. डॉ. डेन द्वारा किया गया सैनिटाइजेशन कैम्प इंसानों को वायरस से बचाने का एक बेहतरीन साधन होगा और कोविड-19 महामारी के विरूद्ध लड़ाई में मदद करेगा. किसान भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं और इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड कोविड-19 से किसानों की सुरक्षा के लिए काम कर रहा है.’’नये उत्पाद डॉ. डेन के बारे में बताते हुए इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड के डीजीएम सीएस त्रिपाठी ने कहा, ‘‘भारत और अन्य देशों में गुणवत्तापूर्ण स्वच्छता उत्पाद की बढ़ती मांग देखते हुए हमने डॉ. डेन विकसित किया, जो तीसरी पीढ़ी का फार्मूलेशन है, जिसमें एनएओसीएल, लेमन ग्रास ऑइल, नीम का तेल, एंटी चॉकिंग एजेंट्स और अन्य परफॉर्मेंस एडजुवैन्ट्स हैं और यह बड़े क्षेत्रों तथा कॉलोनीज को सैनिटाइज करने में मदद करेगा.’’इस कैम्पेन के दौरान संजय अग्रवाल, सीनियर रीजनल बिजनेस हेड, हरियाणा ने कैम्पेन के बारे में समझाया और कहा कि अगले सप्ताह ‘‘डॉ. डेन एंटी- कोविड19 कॉम्बैट कैम्पेन’’ के अंतर्गत ‘‘इंडोगल्फ सैनिटाइजेशन कैम्प्स’’ का आयोजन हरियाणा की कैथल और करनाल मंडियों में किया जाएगा. सभी उत्पाद कॉल पर उपलब्ध हैं. कंपनी प्रचार गतिविधियों के माध्यम से नये उत्पाद के विपणन की महत्वाकांक्षी योजना रखती है.

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड के विषय में

इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड एक अग्रणी फार्मूलेटर और टेक्निकल विनिर्माण कंपनी है. आईसीएल पादप पोषक-तत्वों के उत्पादन के प्रथम अन्वेषकों के साथ एग्रोकेमिकल्स तथा फसल पोषक-तत्वों के लिए  बड़ा निर्यात गृह भी है. कंपनी घरेलू बाजार को कवर करने वाले अपने वितरण नेटवर्क के साथ एशिया, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका तथा मध्य पूर्व में निर्यात करती है. आईसीएल के शाखा कार्यालय ऑस्ट्रेलिया और यूएसए में स्थित हैं और यह लाम्बडा, प्रीटिलैक्लोआर, बाइफेंथ्रिन, पायराजोसोलफ्युरॉन, थाइमेथोक्जैम, आदि के लिए  भी टेक्निकल्स का उत्पादन करती है.कंपनी पिछले 3 दशकों से उच्च गुणवत्ता के और पर्यावरण-हितैषी उत्पादों की लगातार आपूर्ति कर रही है और दुनियाभर के किसानों की सहायता के लिए  उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रही है, ताकि फसल उत्पादनशीलता बढ़े. नवीनतम प्रौद्योगिकी तक पहुँच और अत्यंत प्रशिक्षित और प्रतिभावान टीम के साथ हम एक एकीकृत एग्रोकेमिकल कंपनी बन चुके हैं, जो शोध एवं विकास, उत्पादन और निर्यात करती है.आज भारत में हमारे पास सात अत्याधुनिक उत्पादन सुविधाएं हैं, जिनमें एक टेक्निकल सिंथेसिस प्लांट 5 फार्मूलेशन प्लांट्स और 1 बॉटलिंग प्लांट सम्मिलित हैं. प्रत्येक इकाई कठोरतम अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों के अनुसार परिचालन करती है और गुणवत्ता आश्वासन के लिए  आईएसओ 9001:2008 और पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण मानकों के लिए आईएसओ 14001:2004 के अंतर्गत प्रमाणित है. अपने स्थायी प्रयासों और निर्यात में ठोस परिचालन के कारण हम भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ‘‘ए’’ स्टार एक्सपोर्ट हाउस हैं. हमें माइक्रोन्यूट्रियेन्ट फर्टिलाइजर्स की उच्चतम गुणवत्ता के लिए एमएसएमई अवार्ड्स में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों प्रथम पुरस्कार मिल चुका है.

अधिक जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें

अमित बीके खरे
प्रबंधक- ब्रांडिंग एवं विकास
इंडोगल्फ क्रॉपसाइंसेज लिमिटेड
501, गोपाल हाइट, नेताजी सुभाष प्लेस, पीतमपुरा, नई दिल्ली- 34
फोन: 011-40040400/401
मो: +91 93543 42588
ईमेल: amit.khare@groupindogulf.com  वेब: www.groupindogulf.com



English Summary: Indogulf Organizes "Indogulf Sanitization Camps" in Haryana

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in