1. कंपनी समाचार

फोर्मा द्वारा लॉन्च किया गया भारत में निर्मित ट्रैक्टरों की F-Series रेंज

Forma Launches F-Series Range of Tractors Built in India

फोर्मा ने 18 मार्च 2021 को Forma Tractors  की एक नई फ्यूचरिस्टिक रेंज लॉन्च करके अपनी टोपी में एक और पंख जोड़ा है. जोकि भारत में यूरोपीय प्रौद्योगिकी के साथ स्थानीय रूप से बनाया जाएगा, जो प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण "मेक इन इंडिया फॉर द वर्ल्ड" के अनुरूप है.

बता दें कि उद्घाटन समारोह में ACE के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, विजय अग्रवाल और ACE के निदेशक, श्रीमती मोना अग्रवाल द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया.

एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लिमिटेड (ACE), भारत की जानी-मानी मटेरियल हैंडलिंग और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जिसने 2009 में इस यूरोपीय ब्रांड फॉर्म का अधिग्रहण किया था. फॉर्म ट्रैक्टर को इन-हाउस बनाया जाता है और इसे विशेष रूप से वैश्विक बाजार के लिए डिज़ाइन किया जाता है.

फोर्मा प्लांट बोटोसनी के सुरम्य औद्योगिक क्षेत्र में 32500 वर्गमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है. इसमें अत्याधुनिक सुविधाएं और लगभग 500 मशीनें हैं, जिसमें सीएनसी, ब्रोचिंग मशीन समेत बड़े टूल रूम और 7 स्तरों पर स्वचालित गोदाम शामिल हैं. इसके अलावा, कंपनी ने नए डिजाइन बनाने के लिए एक R & D केंद्र विकसित किया है.

उत्पाद पोर्टफोलियो

कंपनी के पास 26HP से 100HP तक 2-व्हील ड्राइव और 4-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में ट्रैक्टरों की श्रृंखला उपलब्ध है.

English Summary: Forma Launches F-Series Range of Tractors Built in India, Ready to Make Waves in the Global Market

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News