1. कंपनी समाचार

सम्मलेन सूक्ष्म जीवाणु आधारित तकनीकी और उत्पादों की जानकारी हेतु...

प्लांटबायोटिक्स कंपनी फसल उत्पाद की ऐसी कंपनी है जो किसानों को अच्छी कृषि उत्पादन तकनीकी, कृषि उत्पाद प्रदान करने के साथ ही उनके प्रयोग करने की जानकारी भी देती है। यह कंपनी आए दिन किसानों को अपने उत्पादों से अवगत करवाती है। इसी कड़ी में गुजरात व मध्य प्रदेश में कंपनी के वितरकों का सम्मेलन आयोजित किया गया जिसमें आगामी रबी फसलों में प्लांटबायोटिक्स कंपनी के उत्पादों के प्रयोग पर चर्चा की गई।

इस सम्मेलन में गुजरात प्रांत के सभी वितरकों की उपस्थिति में कंपनी के उत्पादों के प्रयोग व उनसे होने वाले फायदों पर प्रकाश डाला गया। कंपनी के टेक्नीकल हैड डॉ. शेखर बिष्ट ने बताया कि इस सम्मेलन में वितरकों को उत्पादों की विशेशताओं व किसानों को उत्पाद से होने वाले लाभ के बारे में भी बताया जिससे वे अपने क्षेत्र के किसानों को उत्पाद के बारे में और बेहतर ढंग से प्रस्तुत कर सकें। सम्मेलन में गुजरात राज्य में रबी सीजन के दौरान बोई जाने वाली फसलों व उनकी समस्याओं पर भी चर्चा की गई।

चूंकि किसान रबी सीजन की फसल लगाने की तैयारी कर रहे हैं ऐसे में किसानों को फसल व उनसे संबंधित उत्पादों की जानकारी होनी आवश्यक हो जाती है। इस बात को मद्देनजर रखते हुए मध्यप्रदेश में भी कृषि उत्पाद विक्रेताओं का सम्मेलन मध्यप्रदेश के ताल क्षेत्र और रतलाम क्षेत्र में किया गया। इसमें विक्रेताओं ने कंपनी की तारीफ करते हुए कहा कि ये तकनीकी और किसानों को जमीन और फसल की सुरक्षा की बात ज्यादा अच्छे ढंग से समझाते हैं और एक विक्रेता ने तो यह बताया जो किसान एक बार प्लांटबायोटिक्स के उत्पाद उपयोग करता है वो इनके उत्पादनों उपयोग हमेशा अपनी फसल के लिए खुद स्वेच्छा से करने लगता है।

किसानों को बेहतर सुविधा देने के लिए प्लांटबायोटिक्स कंपनी समय  पर इस तरह के सम्मेलनों का आयोजन करती रहती है। बताते चलें कि प्लांटबायोटिक्स के उत्पादों की किसानों के बीच खूब मांग बढ़ती जा रही है।

English Summary: Conference for information on microbial based technologies and products ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News