Corporate

Greenland Company से 50% सब्सिडी पर खरीदें रीपर बाइंडर मशीन

farmer

किसानों के खेती संबंधी कार्यों को मशीनों ने बहुत आसान बना दिया है. पहले जो काम करने में कई हफ्ते लग जाते थे, अब वह काम मशीनों की मदद से कुछ घंटों में हो जाता है. किसानों को फसलों की कटाई करने में भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था. मगर अब कई प्रचलित मशीनों ने किसानों की इस समस्या हल कर दिया है. मौजूदा समय में बाजार में कई तरह की मशीनें आ गई हैं, जिसके द्वारा फसलों की कटाई करना बहुत आसान हो गया है. इन मशीनों की सूची में रीपर बाइंडर मशीन (Reaper binder machine) का नाम भी शामिल हैं. वैसे तो इस मशीन को कई कंपनियां बनाती हैं, लेकिन ग्रीनलैंड (Greenland) कंपनी किसानों को 50 प्रतिशत की सब्सिडी के साथ रीपर बाइंडर मशीन उपलब्ध कराती है. आइए आपको इस कंपनी और मशीन संबंधी पूरी जानकारी देते हैं.

क्या है रीपर बाइंडर मशीन

यह एक ऐसी मशीन है, जो खेतों में फसल कटाई के काम आती है. यह मशीन एक घंटे में एक एकड़ में फसल कटाई कर देती है. खास बात यह है कि यह मशीन लगभग 40 मजदूरों का काम अकेले कर सकती है. बाजार में इस मशीन की कीमत लगभग 3 लाख रुपए की है.

machine

सब्सिडी पर खरीदें मशीन

उत्तरप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, गुजरात के किसान ग्रीनलैंड (Greenland) कंपनी से 50 प्रतिशत सब्सिडी पर रीपर बाइंडर मशीन खरीद सकते सकते हैं. बता दें कि यहां के किसानों को इस मशीन पर शासन मान्य सब्सिडी दी जाती है.

यहां करें डीलरशिप के लिए संपर्क

अगर किसान रीपर बाइंडर मशीन को खरीदना चाहते हैं, तो वह इसकी डीलरशिप के लिए 9824647500 पर संपर्क कर सकते हैं.



English Summary: Buy Reaper Binder Machine at 50% Subsidy from Greenland Company

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in