Corporate

मदर डेयरी के साथ ऐसे शुरू करें बिजेनस, लाखों रुपये की होगी कमाई!

भारत के अग्रणी ब्रांड मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स से जुड़कर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. दरअसल, कंपनी ने आउटलेट्स को बढ़ाने की योजना बनाई है. 2020 के अंत तक मदर डेयरी 400 नए आउटलेट्स बनाने की योजना बना रही है. ये आउटलेट्स कंपनी फ्रेंचाइजी मॉडल पर स्टार्ट करेगी. जो लोग अपना नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं वे कंपनी के साथ जुड़कर कम समय में अच्छी कमाई कर सकते हैं. मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको 5 लाख रुपये तक का इन्वेस्ट करना पड़ेगा. हालांकि शुरुआत में कंपनी आपसे बतौर फीस के 50 हजार रुपए ही लेगी.

30 प्रतिशत रिटर्न 

मदर डेयरी के साथ बिजनेस करने के लिए आपको 5 से 10 लाख रुपए का इन्वेस्ट करना पड़ेगा. फ्रेंचाइजी इंडिया का कहना है कि मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी में इन्वेस्ट करने के बाद आपको 30 प्रतिशत का रिटर्न मिलेगा. जिससे आप काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि फ्रेंचाइजी लेने वाले को पहले महीने से ही कमाई शुरू हो जाएगी. वहीं 2 साल के भीतर बिजनेस में लगाई कई रकम भी वसूल हो जाएगी. मदर डेयरी के साथ कारोबार शुरू करने के लिए आपके पास 500 वर्ग फीट की जगह होनी चाहिए.

कहां मिल सकती है फ्रेंचाइजी

मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स अपने आउटलेट्स जोन वाइज देगी. तो आइये जानते हैं किन शहर के लोगों को फ्रेंचाइजी मिल सकती है.  

  • उत्तर भारत के राज्य -उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर.

  • दक्षिण भारत के राज्य-आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक. 

  • पूर्वी भारत के राज्य -अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, मिजोरम, मणिपुर, नागालैंड, सिक्किम, ओडिशा और पश्चिम बंगाल.

  • पश्चिम भारत के राज्य -महाराष्ट्र, गोवा, गुजरात और राजस्थान.

  • मध्य भारत के राज्य-मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड.

  • केंद्र शासित प्रदेश- चंडीगढ़, पुडुचेरी, लक्षद्वीप और दमन-द्वीप.

कंपनी क्या कहती

कंपनी के बिजनेस हेड प्रदीप्ता कुमार साहू का कहना है कि ''हमारे ग्राहकों में ताजे फल और सब्जी की मांग रहती है. जिसमें अधिक लेबर्स की जरुरत पड़ती है. ऐसे फ्रेंचाइजी मॉडल ग्राहकों की डिमांड को पूरा करने में कारगर है. बता दें कि कंपनी के अभी दिल्ली में ओन्ड एवं फ्रेंचाइजी मॉडल है. 

कैसे लें फ्रेंचाइजी?

मदर डेयरी फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप सीधे कंपनी की वेबसाइट या फिर फ्रेंचाइजी इंडिया से आवेदन कर सकते हैं. यहां आपके अन्य ब्रांड्स की फ्रेंचाइजी के ऑप्शन भी मिल जाएंगे. यहां आप 50 हजार रुपये की फीस चुकाकर एक निश्चित समय के लिए फ्रेंचाइजी बुक कर सकते हैं. इसके बाद आपको कंपनी की शेष राशि चुकाना पड़ती है. 



English Summary: business opportunity start your own business with mother dairy earn money from first day

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in