MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. कंपनी समाचार

दिल्ली में खुला AMUL का पहला ऑर्गेनिक स्टोर, देशभर में 100 आउटलेट का लक्ष्य

Amul Organic Store: अमूल ने अपने ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स बेचना शुरू कर दिया है. ब्रांड ने अपना आटा और दाल जैसे प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए राजधानी में अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑर्गेनिक स्टोर खोला है. इस ऑर्गेनिक स्टोर का उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मयूर विहार किया है.

मोहित नागर
अमूल ने खोला दिल्ली में अपना पहला दिल्ली ऑर्गेनिक स्टोर (Picture Source - Amul Organic)
अमूल ने खोला दिल्ली में अपना पहला दिल्ली ऑर्गेनिक स्टोर (Picture Source - Amul Organic)

Amul Organic Products: भारतीय डेयरी और एफएमसीजी ब्रांड अमूल ने अपने ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स बेचना शुरू कर दिया है. ब्रांड ने अपना आटा और दाल जैसे प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए राजधानी में अपना पहला एक्सक्लूसिव ऑर्गेनिक स्टोर खोला है. अमूल के इस पहले ऑर्गेनिक स्टोर का उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह ने मयूर विहार दिल्ली में किया है. बता दें कि अमूल का यह दिल्ली में पहला ऑर्गेनिक स्टोर है.

पहला ऑर्गेनिक आटा किया था लॉन्च

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अमूल ने मई 2022 में पहली बार अपना ऑर्गेनिक आटा लॉन्च किया था. इसके साथ ही ब्रांड का ऑर्गेनिक इंडस्ट्री में यह कदम रहा. वहीं इसके लगभग सालभर बाद अमूल ने अपने कई ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को मार्केट में लॉन्च किया है, जिनमें – आटा और दालें शामिल थी. ब्राडं ने दालों में उड़द दाल, मसूर दाल, चना दाल, चना, मूंग, राजमा और कई प्रकार के चावल भी मार्केट में उतारे थें.

ये भी पढ़ें: Mahindra Tractors ने 'देश का ट्रैक्टर' पहल के साथ 60 साल पूरे होने और 40 लाख डिलीवरी का मनाया जश्न

ऑर्गेनिक किसानों से लिए जाते हैं प्रोडक्ट्स

अमूल कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि, ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने का हमारा लक्ष्य ग्राहकों को ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स की आवश्यकता को पूरा करना है. कंपनी के इस कदम से किसानों को भी मदद मिलेगी. ब्रांड का मानना है कि, ऑर्गेनिक स्टोर पर जो भी प्रोडक्ट्स लिए जाएगें वे सभी सर्टिफाइड ऑर्गेनिक किसानों से ही कलेक्ट किए जाएगें. इन्हें मान्यता प्राप्त ऑर्गेनिट टेस्टिंग लेबों में टेस्ट किया जाता है और सर्टिफाइड ऑर्गेनिक प्लांट्स में ही प्रोसेस्ड किया जाता है.

100 ऑर्गेनिक स्टोर का लक्ष्य

अमूल ने कहा कि, हमारे ग्राहकों को ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स सही कीमतों पर मिलने के लिए सुनिश्चित किया जाएगा. समाज के बड़े वर्ग के लिए अपने ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स को किफायती और सुलभ बनाने के लिए अमूल मे टारगेट बनाया है. कंपनी ने कहा कि, देश में 100 और ऑर्गेनिक स्टोर खोलने का हमारा लक्ष्य है. जिससे अन्य शहरों और कस्बों तक हमारी पहुंच आसान हो जाए और सभी लोग ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स का लाभ उठा सकें.

English Summary: amul opens its first organic shop in delhi Published on: 08 July 2024, 11:09 AM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News