1. कंपनी समाचार

अमूल 50 से भी ज्यादा डेयरी उत्पाद करेगा लॉन्च

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) जिसका ब्रांड नाम 'अमूल'  है, वह आगामी दो वर्षों में 40 से 60 नए डेयरी उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रही है. अमूल जिन उत्पादों को लॉन्च करने की योजना बना रही है उनसे ज्यादा मुनाफ़ा हो सकता हैं, उनसे ‘अमूल’ को 2021 तक 50,000 करोड़ का कारोबार करने की उम्मीद है. अमूल'  के योजना और विपणन के वरिष्ठ महाप्रबंधक जयेन मेहता ने कहा कि अमूल अगले दो वर्षों में हर महीने कम से कम दो नए उत्पाद लॉन्च करने की योजना बना रही है.

amul

इसके साथ ही मेहता ने यह भी बताया कि वे इन नए उत्पादों को पहले क्षेत्रीय और बाद में देश भर में लॉन्च करेंगे. कंपनी द्वारा बनाये गए नए उत्पादों में उत्तर भारत की लोकप्रिय स्वीट-डिश पेड़ा और सूरत की नान-खटाई आदि शामिल हैं. अमूल कंपनी गत चार वर्षों में 100 से अधिक उत्पादों को बाजार में उतार चुकी है. जिनमें मुख्य रूप से डेयरी आधारित उत्पाद शामिल हैं. मेहता ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि ‘हमारे पास 40 नए उत्पादों की एक श्रृंखला है. जोकि अगले दो वर्षों के लिए एक महीने में दो नए उत्पाद बाजार में उतारेगी.’ गौरतलब है कि अमूल ने इस वर्ष 33,150 करोड़ रुपये का टर्नओवर का लक्ष्य रखा है जो कि वर्ष 2020 में बढ़कर 40,000 करोड़ रु हो जाएगा.

English Summary: Amul company launch 50 new products next two years

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News