आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. कंपनी समाचार

किसानों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी कोर्टेवा कंपनी ने धान के लिए बाज़ार में उतारा अपना नया कीटनाशक उत्पाद

डॉवुडपोंट के कृषि विभाग कोर्टेवा एग्रीसेंस ने सोमवार को अपने नए कीटनाशक उत्पाद पिक्सलॉन के लॉन्च की घोषणा की। यह नया कीटनाशक धान की फसल को सभी रोगों से सुरक्षा प्रदान करेगा। खासकर भूरे रंग के कीट के खिलाफ जो अगर धान की फसल को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है।

हालांकि, इसके परीक्षण चरण में यह नया कीटनाशक अगस्त तक बाजार में उपलब्ध होगा। केवी सुब्बाराव, दक्षिण एशिया नेता, कोर्टेवा एग्रीसेंस ने कहा: "हम किसानों के लाभ के लिए विज्ञान की सहायता से उनकी जरूरतों को समझना चाहते हैं। एक बार भूरे रंग के कीट से संक्रमित होने पर फसल उपज का 70 प्रतिशत जलाना पड़ता है। लेकिन अब हम एकीकृत कीट प्रबंधन की इस नई तकनीक के साथ आ गए हैं। जो धान की फसल का संरक्षण करने में सक्षम है।

शहर में तीसरे पक्ष की सुविधा में उत्पादित उत्पाद, 2018 के प्रारंभिक महीने के दौरान एशियाई देशों की खेती के लिए चावल के लिए लॉन्च किया गया था। उत्पाद के निर्माण को बाद में भारत के अन्य दक्षिण और पूर्वी राज्यों में तकनीकी रूप से उपलब्ध कराया जाएगा, तकनीकी फॉर्मूलेशन का घटक अन्य एशियाई देशों को निर्यात किया जाता है, जिन्हें उनकी जरूरतों के अनुसार स्थानीयकृत किया जाता है।

 

भानु प्रताप

कृषि जागरण

English Summary: A very good news for the farmers, the Korteve company has pumped into the market for its new pesticide product

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News