आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. कंपनी समाचार

जानिए कौन सी कृषि कंपनी उत्तर भारत में वर्चस्व स्थापित करने में लगी हुई और क्या होगा इससे किसानों को लाभ

इटली आधारित बायो उत्तेजक और विशेषक पोषक तत्व कंपनी वैलाग्रो  भारतीय बाजार पर नजर बनाए हुए है। पिछले 20 वर्षों से देश में परिचालन कर रही है, कंपनी अब अपना विस्तार करने की सोच रही है। इसके अलावा यह लवणता और माइक्रोबियल बायोस्टिम्यूलेंट के क्षेत्र में 201 9 में कृषि क्षेत्र के लिए दो नए उत्पादों को लॉन्च करने की भी योजना बना रही है।

भारतीय कृषि, पूर्व  मुख्य संचालन अधिकारी ने वालग्रो के बारे में परिप्रेक्ष्य साझा करने के लिए वितरकों, किसानों और प्रौद्योगिकी नेताओं से जुड़ने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम कहा की भारत में हमारे परिचालन के पिछले 2 दशकों में  हमने ज्यादातर केवल दक्षिणी क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया है।

दो साल पहले, हमने श्री बायोटेक प्रयोगशालाओं का अधिग्रहण किया और तब से कंपनी में 5 मिलियन यूरो(लगभग 50 लाख रुपए) का निवेश किया है। अब हम देश के उत्तरी क्षेत्र में अपना विस्तार करने की योजना बना रहे हैं और इसके लिए उपयुक्त भागीदारों की खोजबीन कर रहे हैं।

 

भानु प्रताप

कृषि जागऱण 

English Summary: Know which agricultural company is engaged in establishing domination in North India and what will be the benefit to farmers

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News