1. बाजार

Sudha Dairy ने आम जनता को दिया महंगाई का झटका, बढ़ाए दूध समेत अन्य प्रोडक्ट की कीमत

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Sudha Dairy

Sudha Dairy

केंद्रीय बजट 2021-22 पेश होने के बाद से आम जनता को महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. पहले आम जनता को पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमत बढ़ना का झटका लगा था. इसके बाद अब एक और झटका दिया गया है. दरअसल, बिहार में सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने दूध सहित अन्य उत्पादों की कीमत में बढ़ोतरी की है.

क्या है सुधा डेयरी? (What is Sudha Dairy?)

बिहार में सुधा डेयरी (Sudha Dairy) एक बड़ा ब्रांड है, जो राजधानी पटना सहित आस-पास के जिलों में स्थित है. सुधा दूध की लगभग 3 लाख लीटर दूध की मांग रहती है. मीडिया रिपोर्ट की मानें, तो बिहार में दूध बाजार में सुधा का लगभग 60 प्रतिशत कब्जा है.

सुधा डेयरी ने लिया बड़ा फैसला (Sudha Dairy took a big decision)

आपको बता दें कि सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने प्रति लीटर दूध की कीमत में 2 रुपए की वृद्धि की है. यह नई दरें 7 फरवरी से लागू कर दी जाएंगी. पिछली बार सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने अपने प्रोडक्ट की कीमतों में नवंबर 2019 में बढ़ोतरी की थी. 

सुधा डेयरी (Sudha Dairy) ने कहा है कि पशुपालकों द्वारा लगातार मूल्य में वृद्धि करने की मांग की जा रही थी, इसलिए कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया गया है. इस तरह पशुपालकों को दिए जाने वाली कीमत में प्रति किलो 1.36 रुपए से 2.43 रुपए तक बढ़ा दी है.

कंपनी द्वारा बताया गया है कि अलग-अलग फैट के दूध की नई कीमत निर्धारित की गई हैं. इसका भुगतान अब पशुपालकों को किया जाएगा. बता दें कि पशुपालकों को नई दर 11 फरवरी से मिलना शुरू हो जाएग. अब पशुपालकों को 30.74 रुपए प्रति किलो से लेकर 39.57 रुपए किलो की दर से भुगतान होगा. इसके साथ ही दूध के मूल्य का करीब 0.5 प्रतिशत समिति सचिव के मार्जिन में सशर्त वृद्धि हुई है.

English Summary: Sudha Dairy increases prices of other products including milk

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News