Weather

ऐसा रहेगा सम्पूर्ण भारत में 19 सितंबर का मौसम, यहां होगी बरसात

monsoon

भारी उमस के बाद आज दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल सकती है. आज दोपहर बाद तक दिल्ली के कई जगहों पर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों में हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के आसार  है. बता दें कि मानसून की अक्षीय रेखा इस समय उत्तर-पश्चिमी राजस्थान से होते हुए उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और पश्चिम बंगाल से होते हुए नागालैंड की तरफ जा रही है.

देश में पिछले 24 घंटों का मौसमः

पिछले 24 घंटों के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में हल्की बारिश देखी गई है. जबकि बिहार से सटे राज्य झारखंड के कुछ क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश भी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार और झारखंड का मौसम आज भी खुशनुमा बना रहने की संभावना है और यहां लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है.

संपूर्ण भारत में अगले 24 घंटें का मौसमः

अगले 24 घंटें में अंडमान-निकोबार द्वीप समूह समेत तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही दक्षिणी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं आज़ शाम तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं. उधर तटीय ओडिशा तथा कर्नाटक समेत कोंकण व गोवा में भी अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद की जा रही है. 

गौरतलब है कि दोपहर बाद हिमाचल प्रदेश, हरियाणा तथा पंजाब में मौसम के बदलने की आशा है, हालांकि फिलहाल यहां मौसम लगभग शुष्क ही बना रहेगा. वहीं स्काईमेट वेदर वेब साइट मुताबिक 24 घंटों के अंदर अंडमान-निकोबार द्वीप समूह पर भी झमाझम बरसात हो सकती है. उधर कोंकण व गोवा समेत महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में भी बारिश के आसार बनते दिखाई दे रहे हैं.



Share your comments